लाइव टीवी

2 अक्टूबर को कांग्रेस देश भर में करेगी पदयात्रा, सोनिया गांधी दिलाएंगी कार्यकर्ताओं को शपथ

News18Hindi
Updated: September 21, 2019, 5:45 PM IST
2 अक्टूबर को कांग्रेस देश भर में करेगी पदयात्रा, सोनिया गांधी दिलाएंगी कार्यकर्ताओं को शपथ
2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर देश भर में आयोजित होने वाले पदयात्रा कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शिरकत करेंगी.

2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर देश भर में आयोजित होने वाले पदयात्रा कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी शिरकत करेंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 5:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती के मौके पर देश भर में आयोजित होने वाले पदयात्रा कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी शिरकत करेंगी. सोनिया गांधी दिल्ली में इस कार्यक्रम में शामिल होंगी.

ये यात्रा पार्टी के दिल्ली प्रदेश के दफ्तर से सुबह 9 बजे शुरू होगी. इसके बाद 7000 लोगों की ये मानव श्रृंखला 11 बजे सुबह राजघाट पहुंचेगी. सोनिया गांधी इस तीन किलोमीटर की पूरी दूरी में पदयात्रा नहीं करेंगी. बल्कि सीधे 11 बजे राजघाट ही पहुंचेंगी. खबर है कि सोनिया गांधी कुछ मीटर पदयात्रा कर सकती हैं.

कार्यकर्ताओं को शपथ भी दिलाएंगी सोनिया
इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी राजघाट पर पार्टी के कार्यकर्ताओं को शपथ भी दिलायेंगी. शपथ में गांधी के आदर्शों पर चलने और साम्प्रदायिक से लड़ने की बात होगी. सोनिया गांधी ने इससे पहले अपनी प्रदेश इकाइयों और पार्टी पदाधिकारियों को 2 अक्टूबर के दिन अनिवार्य तौर पर एक घंटे की पदयात्रा करने के लिए कहा है.

दरअसल, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कांग्रेस बड़े आयोजन करने की तैयारी में है. सोनिया गांधी के निर्देश पर जिलों से लेकर पीसीसी स्तर पर कई आयोजन होंगे. वहीं बीजेपी (BJP) भी गांधीगिरी के जरिए महात्मा गांधी के विचारों को आम लोगों तक पहुंचाने की तैयारी में है. ताकि गांधीजी के जरिए लोगों में अपनी पैठ मजबूत कर सके.

चुनाव में ये मुद्दे उठाएगी कांग्रेस
वहीं कांग्रेस ने महाराष्ट्र (Maharastra) और हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुए कांग्रेस ने शनिवार को दावा किया कि इन दोनों राज्यों की जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने की तैयारी में है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने कहा कि इन चुनावों में कांग्रेस किसानों की परेशानी, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और जनता से जुड़े अन्य मुद्दे उठाएगी.
Loading...

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'चुनाव तिथियों की घोषणा हुई है. हम इसका स्वागत करते हैं. हम तन, मन और बल से तैयार हैं. हम जनता के मुद्दे पूरे जोश से उठाएंगे जैसे कि पहले भी उठाते आएं हैं.'

ये भी पढ़ें-
महाराष्‍ट्र-हरियाणा के साथ इन 64 सीटों पर हैं 'चुनाव',जानें अपने राज्‍य की सीट

Assembly Election: जानिए, बीजेपी शासित हरियाणा, महाराष्ट्र का पूरा चुनाव गणित!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...