होम /न्यूज /राष्ट्र /Cong Prez Poll: शशि थरूर ने की प्रचार-प्रसार की शुरुआत, कहा- गांधी परिवार चुनाव में तटस्थ रहेगा

Cong Prez Poll: शशि थरूर ने की प्रचार-प्रसार की शुरुआत, कहा- गांधी परिवार चुनाव में तटस्थ रहेगा

Nagpur News: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने कहा कि गांधी परिवार इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगा. (फोटो-Shashi Tharoor/Twitter)

Nagpur News: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे शशि थरूर ने कहा कि गांधी परिवार इसमें हस्तक्षेप नहीं करेगा. (फोटो-Shashi Tharoor/Twitter)

Congress President Election: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच सांसद शशि थरूर ने शनिवार को प्रचार-प्रसार की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव आखिरी चरण में
शशि थरूर ने महाराष्ट्र से की प्रचार-प्रसार की शुरुआत
कहा- निष्पक्ष और अच्छा चुनाव चाहता है गांधी परिवार

नागपुर. कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच सांसद शशि थरूर ने शनिवार को कहा कि गांधी परिवार के मुताबिक चुनाव में कोई ‘आधिकारिक’ उम्मीदवार नहीं है और वह इसमें तटस्थ रहेगा. थरूर ने यहां महाराष्ट्र में दीक्षाभूमि स्मारक का दौरा किया. उसेक बाद पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की. वह और पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे इस पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. इनमें से यदि कोई भी नामांकन पत्र वापस नहीं लेता है तो मतदान होगा.

थरूर ने यहां मीडिया से कहा, ‘‘मैं गांधी परिवार के तीनों सदस्यों सोनिया, राहुल और प्रियंका से मिला था. उन्होंने बार-बार मुझसे कहा कि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में कोई आधिकारिक उम्मीदवार नहीं है और ऐसा कोई उम्मीदवार नहीं होगा. वे एक अच्छा और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं. गांधी परिवार तटस्थ रहेगा और पार्टी मशीनरी भी निष्पक्ष होगी. वे एक अच्छा चुनाव चाहते हैं और पार्टी को मजबूत करना चाहते हैं. मुझे कोई संदेह नहीं है, जब पार्टी अध्यक्ष ने मुझे आश्वासन दिया है.’’ थरूर ने यह सब बातें तब कहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या खड़गे गांधी परिवार के पसंदीदा उम्मीदवार हैं.

कार्यकर्ता मेरे समर्थन में- थरूर
गौरतलब है कि अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 80 वर्षीय मल्लिकार्जुन खड़गे और 66 साल के शशि थरूर के बीच ही मुकाबला होगा. इस चुनाव में थरूर ने अपनी दावेदारी को मजबूत बताया है. थरूर ने दावा किया कि मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ जहां पार्टी के बड़े नेता खड़े हैं, वहीं विभिन्न राज्यों के पार्टी कार्यकर्ता उनका समर्थन कर रहे हैं. ‘यहां एक दोस्ताना मुकाबला है, हमारे कई लक्ष्य हैं और हम चुनाव के लिए समर्थन मांग रहे हैं. पार्टी में बदलाव चाहने वाले कई कार्यकर्ताओं ने मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहा है. मैं युवाओं की आवाज बनना चाहता हूं. मैं अपना बेहतरीन प्रदर्शन दूंगा.’

नामांकन वापसी 8 तक
बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और उम्मीदवारों की अंतिम सूची उसी दिन शाम पांच बजे जारी की जाएगी. अगर जरूरत पड़ी तो मतदान 17 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 19 अक्टूबर को होगी, जिसका परिणाम घोषित उसी दिन कर दिया जाएगा.

Tags: AICC, SHASHI THAROOR, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें