होम /न्यूज /राष्ट्र /कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः अशोक गहलोत बोले- 'शशि थरूर अनुभवहीन, मल्लिकार्जुन खड़गे की होगी एकतरफा जीत'

कांग्रेस अध्यक्ष चुनावः अशोक गहलोत बोले- 'शशि थरूर अनुभवहीन, मल्लिकार्जुन खड़गे की होगी एकतरफा जीत'

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एकतरफा जीत होगी, (न्यूज 18)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एकतरफा जीत होगी, (न्यूज 18)

Congress President Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एकतरफा जीत होगी.
उन्होंने कहा कि खड़गे के पास वह अनुभव है जो पार्टी को चलाने के लिए जरूरी है.
गहलोत ने कहा कि शशि थरूर 'कुलीन वर्ग' से आते हैं और उनके पास जरूरी अनुभव नहीं है.

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एकतरफा जीत होगी, क्योंकि उनके पास वह अनुभव है जो पार्टी को चलाने के लिए जरूरी है. गहलोत ने कहा कि यह अनुभव शशि थरूर के पास नहीं है जो ‘कुलीन वर्ग’ से आते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनावों पर अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, ‘खड़गे के पास एक लंबा राजनीतिक अनुभव है. उनका दिल साफ है. वह दलित समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. खड़गे के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के फैसले का हर जगह स्वागत हो रहा है.’ खड़गे के प्रस्तावकों में से एक अशोक गहलोत ने सचिवालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘शशि थरूर भी अच्छे आदमी हैं. वह अच्छे विचार रखते हैं, लेकिन वह ‘कुलीन वर्ग’ से आते हैं.’

अशोक गहलोत ने कहा कि कार्यकर्ता क्या सोचते हैं? ब्लॉक, बूथ, जिला स्तर पर पार्टी संगठन कैसे मजबूत होगा? इन सबका अनुभव खड़गे साहब को कहीं ज्यादा है. उसकी तुलना शशि थरूर से नहीं की जा सकती. ऐसे में स्वाभाविक रूप से खड़गे की एकतरफा जीत होगी. गौरतलब है कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच सीधा मुकाबला है. 80 वर्षीय खड़गे ने चुनाव लड़ने के लिए राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है.

शशि थरूर ने कुछ इस तरह दिया है खुली बहस का चैलेंज
कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का मुकाबला करने के लिए तैयार लोकसभा सदस्य शशि थरूर ने रविवार को कहा कि वह उम्मीदवारों के बीच सार्वजनिक बहस के लिए तैयार हैं. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि इससे लोगों की उसी तरह से पार्टी में दिलचस्पी पैदा होगी. जैसे कि हाल में ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के नेतृत्व पद के चुनाव को लेकर हुई थी. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के दिलों में नेहरू गांधी परिवार की हमेशा खास जगह रही है और रहेगी.

Tags: Ashok gehlot, Congress President Election, Mallikarjun kharge

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें