'सर्जिकल स्ट्राइक' को लीड कर चुके अफसर को राहुल गांधी ने दी बड़ी जिम्मेदारी

तस्वीर- ANI

तस्वीर- ANI

डीएस हुडा अपने कार्यकाल के दौरान नॉर्दन कमांड का कार्यभार देख रहे थे. हुडा ने सितंबर 2016 में भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2019, 9:06 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 'सर्जिकल स्ट्राइक' को लीड कर चुके रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. कांग्रेस अध्यक्ष ने राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक टास्क फोर्स बनाने का फैसला किया है.  यह टास्क फोर्स देश की सुरक्षा पर एक विजन पेपर तैयार करेगी. इसका नेतृत्व रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा करेंगे जो विशेषज्ञों के एक चुनिंदा समूह के साथ परामर्श करेंगे.



बता दें पुलवामा हमले के बाद लेफ्टिनेंट जनरल हुडा ने शनिवार को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई संभावित है.' हुडा का मानना है कि इस विवाद को सुलझाने के लिए सभी पक्षों को एक बार फिर सोचना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए.



यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को सता रहा है भारत के हमले का डर, सियालकोट बॉर्डर की तरफ बढ़ाए टैंक!





2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले हुडा ने कहा था कि इस मामले में सरकार और सुरक्षाबलों को सावधानी बरतनी चाहिए. हुडा अपने कार्यकाल के दौरान नॉर्दन कमांड का कार्यभार देख रहे थे. हुडा ने सितंबर 2016 में भारत की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.
यह भी पढ़ें:  दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास लुटेरों ने की फायरिंग, पुलिस ने एक को पकड़ा

यह भी पढ़ें:  पाकिस्तान ने LoC के पास से खाली कराये 40 गांव, 127 गांवों को किया अलर्टउरी हमले का प्रतिशोध लेने के लिए भारत ने पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बावजूद सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था और आतंकवादियों को मार गिराया था.उरी हमले में 19 सैनिक शहीद हुए थे. हमला करने वाले तीन आतंकियों को भी भारत ने तत्काल मार गिराया था. भारत ने उरी हमले को समर्थन देने का आरोप पाकिस्तान पर लगाया था. भारत ने दावा किया था कि सभी आतंकी पाकिस्तानी नागरिक थे.





यह भी पढ़ें:   कश्मीर में तैनात अर्द्धसैनिक बलों को दिल्ली और जम्मू आने-जाने के लिए हवाई सफर की मंजूरी



बता दें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में छिपे बैठे आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के करीब दो साल बाद रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुडा ने कहा कि ऐसा करना जरूरी था और हमें यह करना था. अब इस पर इतनी राजनीति हुई, यह सही है या गलत... यह तो हमें राजनेताओं से पूछना चाहिए.'



यह भी पढ़ें: जवानों को 'शहीद' का दर्जा नहीं मिलता, अनिल अंबानी को मिल जाते हैं 30 हजार करोड़: राहुल

 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स



अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज