कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी का दौरा करेंगे राहुल गांधी

बहरीन से वापस आने के बाद राहुल ने ट्विट करते हुए कहा, प्रेरित करने वाले और ज्ञानवर्धन करने वाली इस यात्रा के लिए बहरीन को शुक्रिया

भाषा
Updated: January 11, 2018, 9:14 AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अमेठी का दौरा करेंगे राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (file photo)
भाषा
Updated: January 11, 2018, 9:14 AM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले हफ्ते अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी का दो दिवसीय दौरा करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पहली बार अमेठी जाएंगे.

पिछले साल 16 दिसंबर को राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. उससे पहले उनकी मां सोनिया गांधी इस पद को संभाल रही थीं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे.

राहुल बहरीन में रह रहे भारतीय अप्रवासियों के 'ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन रीजन' (जीओपीआईओ) सम्मेलन को संबोधित करने के बाद बुधवार को भारत लौटे. यह सम्मेलन आठ जनवरी को था.

बहरीन से वापस आने के बाद राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'प्रेरित करने वाले और ज्ञानवर्धन करने वाली इस यात्रा के लिए बहरीन को शुक्रिया.'




बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बहरीन में प्रवासी भारतीयों को संबोधन के दौरान सरकार पर लोगों को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया था. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि सरकार बेरोजगार युवाओं के गुस्से को नफरत में बदल रही है. उन्होंने प्रवासी भारतीयों से घृणा और विभाजन की शक्तियों से लड़ने में मदद की अपील की.

राहुल गांधी ने बहरीन में प्रवासी भारतीय समुदाय को आश्वासन दिया कि वह अगले छह महीने में नई 'चमकती कांग्रेस पार्टी' सामने लाएंगे, जिस पर लोग विश्वास करेंगे. इस तरह उन्होंने संगठन में व्यापक बदलाव का संकेत दिये.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर