• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल जाकर डीके शिवकुमार से की मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तिहाड़ जेल जाकर डीके शिवकुमार से की मुलाकात

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ कांग्रेस (Congress) के कई दूसरे नेता भी मौजूद थे. सोनिया गांधी ने तिहाड़ (Tihar Jail) में डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) की सेहत से जुड़ी जानकारी ली और उनसे कुछ देर बात की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मनी लॉन्ड्रिंग ((Money Laundering) केस में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद कांग्रेस (Congress) नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) से मिलने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) पहुंचीं. सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस के कई और नेता भी उनके साथ मौजूद थे. सोनिया गांधी ने तिहाड़ में डीके शिवकुमार की सेहत से जुड़ी जानकारी ली और उनसे कुछ देर बात की. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आनंद शर्मा भी डीके शिवकुमार से मिलने तिहाड़ पहुंचे थे.

    बताया जाता है कि कांग्रेस नेता समय-समय पर तिहाड़ जेल में बंद डीके शिवकुमार से मिलने पहुंचते रहते हैं. पार्टी इन मुलाकातों से ये बताने की कोशिश कर रही है कि पार्टी नेता इस मुद्दे पर एकजुट हैं.



    गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने डीके शिवकुमार की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशेाधन के एक मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था. विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने निदेशालय के अनुरोध पर शिवकुमार की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाई. आरोपी ने निदेशालय के इस आवेदन का विरोध नहीं किया था.

    इसे भी पढ़ें :- मनी लॉन्ड्रिग मामले में DK शिवकुमार की पत्नी और मां को पेशी से फिलहाल छूट

    हवाला के जरिए करोड़ों रुपये की हेराफेरी का आरोप
    यह केस अभियोजन पक्ष की चार्जशीट (Chargesheet) पर आधारित है, जिसे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने फाइल किया था. यह मामला उनके खिलाफ पिछले साल बेंगलुरू की एक स्पेशल कोर्ट में इसी चार्जशीट के आधार पर चलना शुरू हुआ था. इस मामले में डीके शिवकुमार के खिलाफ कथित रूप से टैक्स चोरी और हवाला के जरिए करोड़ों रुपये इधर से उधर करने का आरोप है.

    इसे भी पढ़ें :- दिल्ली की अदालत ने कांग्रेस नेता शिवकुमार की न्यायिक हिरासत 25 अक्टूबर तक बढ़ाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज