होम /न्यूज /राष्ट्र /जी-23 में शामिल नेता भी दे रहे मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन, आखिर कांग्रेस के लिए क्याें हैं राहत की बात?

जी-23 में शामिल नेता भी दे रहे मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन, आखिर कांग्रेस के लिए क्याें हैं राहत की बात?

National Issue: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मनीष तिवारी ने मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया है. (Image: PTI)

National Issue: कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मनीष तिवारी ने मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन किया है. (Image: PTI)

Congress President Election 2022: कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के बीच पार्टी के लिए राहतभरी खबर है. पार्टी लाइन से ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मल्लिकार्जुन खड़गे को जी-23 नेताओं का भी समर्थन
कहा- अब वक्त है कांग्रेस को मजबूत करने का
दिग्विजय-गहलोत भी वरिष्ठ नेता खड़गे के समर्थन में

नई दिल्ली. राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव के बीच कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर है. जी-23 के जो नेता पार्टी लाइन से अलग सुर आलाप रहे थे, अब वह भी वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का समर्थन कर रहे हैं. इन नेताओं में शामिल मनीष तिवारी शुक्रवार को कांग्रेस कार्यालय पहुंचे. उन्होंने यहां खड़गे की उम्मीदवारी पर कहा- ‘मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं. मैं और आनंद शर्मा उनके नामांकन को समर्थन देने यहां आए हैं.’

बता दें, मनीष तिवारी और शशि थरूर दोनों जी-23 ग्रुप से संबंध रखते हैं. इसलिए अटकलें तो यहां तक लगाई जा रही हैं कि मनीष तिवारी खुद भी कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चनाव लड़ने की सोच रहे हैं. मनीष तिवारी ने कहा कि हम खड़गे के नामांकन का समर्थन करते हैं. शशि थरूर पहले भी अच्छे दोस्त थे, आज भी हैं और भविष्य में भी अच्छे दोस्त रहेंगे. यहां वह लोग मौजूद हैं, जिन्होंने कांग्रेस में अपनी जिंदगी खपा दी है. इसके अलावा मनीष तिवारी ने ट्वीट किया- नेतृत्व, स्पष्ट विचारधारा और पारदर्शिता एक राजनीतिक पार्टी का आधार हैं. अब वक्त है कि हाल ही में घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को पीछे छोड़कर कांग्रेस पार्टी को मजबूत किया जाए.

सलमान खुर्शीद ने कही ये बात

दूसरी ओर, वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि शशि थरूर ने एक परंपरा को मजबूत करने की कोशिश की है. दोनों उम्मीदवारों ने कहा है कि इस प्रतिस्पर्धा से कांग्रेस मजबूत होगी. उससे पहले एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने खुद को कांग्रेस अध्यक्ष की उम्मीदवारी से अलग कर लिया था. उन्होंने भी मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन दिया. उन्होंने इस मौके पर कहा- खड़गे जैसे वरिष्ठ नेता के आगे चुनाव लड़ने की कभी सोच भी नहीं सकता.

गहलोत ने भी दिया खड़गे को समर्थन

बता दें, दिग्विजय सिंह राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद दूसरे नेता हैं, जिसने चुनाव से खुद को अलग कर लिया. गहलोत ने भी कहा कि वे खड़गे को समर्थन देते हैं. उन्होंने कहा- हमारे वरिष्ठ नेताओं ने खड़गे के नामांकन का फैसला किया है. मेरा भी उनको समर्थन है. उनके अलावा कांग्रेस के सांसद दीपेंद्र एस. हूडा ने भी खड़गे के नामांकन का स्वागत किया.

Tags: Indian National Congress, Mallikarjun kharge, Sonia Gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें