लाइव टीवी

प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- बड़े-बड़े नामों की मार, 3.64 करोड़ बेरोजगार

भाषा
Updated: January 27, 2020, 12:13 PM IST
प्रियंका गांधी का मोदी सरकार पर तंज, कहा- बड़े-बड़े नामों की मार, 3.64 करोड़ बेरोजगार
प्रियंका गांधी ने कहा, मोदी सरकार नौकरियों पर बात करने से कतराती है

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा, 'नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है. देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं.'

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने एक बार फिर घटती नौकरियों को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. पिछले पांच वर्षों में 3.64 करोड़ नौकरियां जाने से जुड़ी एक रिपोर्ट को लेकर प्रियंका गांधी ने दावा किया कि इतने बड़े पैमाने पर रोजगार खत्म होने की वजह से नरेंद्र मोदी सरकार नौकरियों पर बात करने से कतराती है.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'नौकरियां देने के तमाम बड़े वादों की हकीकत यही है. देश के सात बड़े क्षेत्रों में करीब साढ़े तीन करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं.'

उन्होंने दावा किया, "बड़े-बड़े नामों और विज्ञापनों का नतीजा है कि 3 करोड़ 64 लाख बेरोजगार लोग हैं. तभी तो सरकार नौकरी पर बात करने से कतराती है.’कांग्रेस महासचिव ने जिस रिपोर्ट का हवाला दिया उसके मुताबिक देश में बीते पांच साल में 3.64 करोड़ नौकरियां सिर्फ सात प्रमुख क्षेत्रों में ही जा चुकी हैं. इनमें प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार शामिल हैं. सर्वाधिक 3.5 करोड़ नौकरियां वस्त्र उद्योग क्षेत्र की हैं.

यह भी पढ़ें :-

CAA पर बोले शशि थरूर- भारत में जिन्ना के विचारों की हो रही जीत

NPR की प्रक्रिया को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, SC ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

अभिजीत बनर्जी ने कहा, अगर भारत में होता तो शायद नोबेल पुरस्कार नहीं जीतता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 11:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर