लाइव टीवी

राहुल गांधी बोले- कोरोना की जंग में ताली बजाना, दीया जलाना हल नहीं, ज्यादा टेस्ट जरूरी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 7:01 PM IST
राहुल गांधी बोले- कोरोना की जंग में ताली बजाना, दीया जलाना हल नहीं, ज्यादा टेस्ट जरूरी
राहुल गांधी बोले ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या हल नहीं होगी (फाइल फोटो)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा, 'लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या का हल नहीं होगा.'

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते करते हुए कहा कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए पर्याप्त रूप से टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं और ऐसे में लोगों से तालियां बजवाने या दीये जलवाने से समस्या का समाधान नहीं होगा.

राहुल गांधी ने दुनिया के कई प्रमुख देशों और भारत में कोरोना वायरस की जांच के आंकडे से जुड़ा एक ग्राफ साझा करते हुए ट्वीट किया, 'कोविड-19 से लड़ने के लिए भारत अभी पर्याप्त जांच नहीं कर रहा है.' उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा, ' लोगों से ताली बजवाने और दीये जलवाने से समस्या का हल नहीं होगा.'



पीएम ने 5 अप्रैल को दीया जलाने की अपील

दरअसल, पीएम मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति’ के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर रात नौ बजे नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की है.

सोनिया गांधी ने भी की थी टिप्पणी

इससे पहले कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने गुरुवार को कहा था कि कोरोना वायरस  (Coronavirus) के संकट से निपटने के लिए लगातार चिकित्सा जांच की जरूरत है और चिकित्साकर्मियों को पूरा सहयोग दिया जाए तथा उन्हें सभी निजी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराए जाएं. सोनिया गांधीं ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में यह टिप्पणी की थी.

विश्वसनीय ढंग से चिकित्सा जांच करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं'

उन्होंने कहा, 'लगातार और विश्वसनीय ढंग से चिकित्सा जांच करने के अलावा कोविड-19 से लड़ने का कोई दूसरा विकल्प नहीं है. हमारे चिकित्सकों, नर्सों और स्वास्थ्यकर्मियों को सभी तरह का सहयोग मिलना चाहिए.' कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को एन-95 मास्क और सूट जैसे निजी सुरक्षा उपकरण युद्ध स्तर पर मुहैया कराने की जरूरत है.

(PTI इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

कोरोना वायरस: अब विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
सरकार का बड़ा कदम, अब 50 करोड़ लोगों की मुफ्त में होगी कोरोना की जांच और इलाज
वे 4 एक्सपर्ट, जिन्होंने चीन से कोरोना वायरस को लगभग खत्म कर दिया
5 अप्रैल, 9 बजे सिर्फ घर की लाइटें बंद करें, बाकी सभी उपकरण चलने दें: मंत्रालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 6:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading