vidhan sabha election 2017

गुजरात चुनाव की घोषणा नहीं होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 8:19 PM IST
गुजरात चुनाव की घोषणा नहीं होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल
फाइल फोटो-(ईटीवी)
News18Hindi
Updated: October 12, 2017, 8:19 PM IST
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ गुजरात विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं होने पर सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के दबाव में चुनाव आयोग ने गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान टाल दिया है.

बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने वाला था लेकिन उसने केवल हिमाचल चुनाव की ही घोषणा की. आयोग ने कहा कि गुजरात चुनाव की घोषणा अलग से की जाएगी. मुख्या निर्वाचन आयुक्त एके जोति ने यह भी कहा कि राज्य में विधानसभा चुनाव 18 दिसंबर से पहले करवाया जाएगा.

आयोग के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार हिमाचल के साथ गुजरात में चुनाव नहीं कराने को लेकर आयोग पर दबाव डाल रही है. ऐसा वह अपने राजनीतिक हित को साधने के लिए कर रही है.

सुरजेवाला ने दावा किया कि पीएम नरेंद्र मोदी 16 अक्तूबर राज्य में रैली करने वाले हैं. इसी के मद्देनजर आयोग ने चुनाव तारीखों की घोषणा नहीं की. उन्होंने आगे कहा कि यह आयोग की जिम्मेवारी है कि वह गुजरात में सभी को समान मौका उपलब्ध कराए. हालांकि चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि गुजरात चुनाव का ऐलान नहीं होने का पीएम के दौरे से कोई लेना देना नहीं है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर