Home /News /nation /

कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने की घोषणा को कांग्रेस ने नहीं दिया भाव, जानें क्या कहा

कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने की घोषणा को कांग्रेस ने नहीं दिया भाव, जानें क्या कहा

अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे. (File pic)

अमरिंदर सिंह के पार्टी छोड़ने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे. (File pic)

Punjab Latest News: पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद और पार्टी में अंदरूनी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से नई पार्टी के गठन और बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावना की घोषणा किए जाने के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई है. हालांकि कांग्रेस इस डैमेज कंट्रोल को भरने के लिए पार्टी की ओर से कहा गया है कि अमरिंदर सिंह को सीएम के पद से हटाना सही था.

    कांग्रेस के प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने यह सवाल भी किया कि क्या कृषि से संबंधित तीनों काले कानून लाने को लेकर बीजेपी और अमरिंदर सिंह के बीच कोई जुगलबंदी थी? पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ विवाद और पार्टी में अंदरूनी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी बनाएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसानों के मुद्दे को उनके हित में सुलझाया जाता है तो उन्हें बीजेपी के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है.

    कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने संवाददाताओं से कहा, क्या इन तीनों काले कानूनों को लेकर भाजपा और अमरिंदर सिंह जी की कोई जुगलबंदी थी? उन्होंने कहा, 99 प्रतिशत विधायक तो इस बारे में पहले ही समझ गए थे. आज कैप्टन साहब अपने कदमों से कांग्रेस के निर्णय को शत प्रतिशत सही ठहरा रहे हैं. वल्लभ ने कहा, मैं पार्टी और पंजाब के लिए उनके योगदान को कमतर नहीं कर रहा हूं. लेकिन सवाल यह है कि उस पार्टी के साथ जाने में कैप्टन साहब को गुरेज क्यों नहीं है जिसने तीन काले कानून थोप दिए?

    कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि विधायक पहले से ही कह रहे थे कि अमरिंदर सिंह भाजपा और अकालियों के साथ मिले हुए हैं और अब यह बात साबित हो गई है. उन्होंने कहा, वह कांग्रेस का वोट काटेंगे और भाजपा को फायदा पहुंचाएंगे. लेकिन पंजाब के लोग अब सबकुछ समझ चुके हैं.

    Tags: Capt Amarinder Singh, Captain Amarinder Singh, Congeress, Punjab CM Amarinder Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर