डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस बोली- 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश

कांग्रेस (Congress) पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने एक बयान में यह भी कहा कि शिवकुमार (Shivakumar) निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के समक्ष इसका सबूत देगी.

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 7:39 AM IST
डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी पर कांग्रेस बोली- 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश
कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में यह भी कहा कि शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के समक्ष इसका सबूत देगी.
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 7:39 AM IST
बेंगलुरु. कांग्रेस (Congress) ने कर्नाटक (Karnataka) के अपने वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) की गिरफ्तारी को लेकर मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार की विफलताओं एवं 'आर्थिक आपातकाल' पर पर्दा डालने की कोशिश के तहत यह करवाई की गई है.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने एक बयान में यह भी कहा कि शिवकुमार निर्दोष थे और निर्दोष हैं और पार्टी अदालत एवं जनता के समक्ष इसका सबूत देगी. उन्होंने यह भी कहा कि शिवकुमार के खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है.

सुरजेवाला ने लगाया आरोप
सुरजेवाला ने आरोप लगाया, 'अर्थव्यवस्था औंधे मुंह गिर गयी है, जीडीपी विकास दर पांच फीसदी लुढक़ गयी है, हर क्षेत्र बेरोजगारी की चपेट में है. इन सबसे ध्यान भटकाने के लिए भाजपा सरकार आए दिन कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज दर्ज करा रही है.' उन्होंने यह भी दावा किया कि पूरे देश में 'आर्थिक आपातकाल' का जो माहौल है उस पर पर्दा डालने के लिए यह सब किया जा रहा है, लेकिन भाजपा सरकार इससे बच नहीं सकती.

सिद्धारमैया ने किया ये ट्वीट
वहीं कर्नाटक कांग्रेस (Karnataka Congress) के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaia) ने कहा कि- विपक्ष के नेता केंद्र की एजेंसियों का इस्तेमाल कर  हर दिन उन्हें टारगेट कर रहे हैं. ये बीजेपी सरकार की विफल नीतियों से लोगों का ध्यान हटाने का प्रयास है और साथ ही विरोध में उठ ही आवाजों को शांत कराने का तरीका है. डीके शिवकुमार उनकी बदले की राजनीति का शिकार बने हैं.


Loading...

सिद्धारमैया ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि डीके शिवकुमार निश्चित रूप से इससे साफ तौर पर बाहर आएंगे और पूरा देश ये समझेगा कि बीजेपी ने ये कदम गलत मंशा से उठाया है. हम सभी उनके साथ इस बुरे वक्त में साथ खड़े हैं और उन्हें पूरी तरह से समर्थन करते हैं.



बीजेपी ने दी ये प्रतिक्रिया 
वहीं इस पर भारतीय जनता पार्टी नेता एस प्रकाश ने कहा कि डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में और उनके दिल्ली के फ्लैट से 8 करोड़ रुपये जब्त होने के बाद गिरफ्तार किया गया है. इतना साफ है कि ये भ्रष्टाचार का मामला है. ये बिल्कुल भी राजनीति से प्रेरित कदम नहीं है और ये निराधार आरोप हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-
कर्नाटक कांग्रेस के सीनियर लीडर डीके शिवकुमार को ईडी ने किया गिरफ्तार

डीके शिवकुमार को ED ने किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 11:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...