लाइव टीवी

कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, कैप्टन की पत्नी को टिकट, नवजोत कौर नदारद

News18Hindi
Updated: April 3, 2019, 2:18 PM IST
कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, कैप्टन की पत्नी को टिकट, नवजोत कौर नदारद
राहुल गांधी के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

कांग्रेस ने पंजाब के पटियाला से पूर्व विदेश राज्यमंत्री और पटियाला से तीन बार सांसद रही चुकीं कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी है. देर रात मंगलवार को जारी इस लिस्ट में गुजरात के 4, झारखंड के 3, कर्नाटक के 2, हिमाचल प्रदेश के एक, दादर नगर हवेली के एक और पंजाब के 6 उम्मीदवार शामिल हैं.

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार देर शाम दिल्ली में हुई बैठक में इन उम्‍मीदवारों के नाम तय किए गए. पंजाब के चारों सिटिंग सांसदों पर पार्टी ने फिर से भरोसा जताया है. पार्टी ने गुरदासपुर से सुनील जाखड़ और होशियारपुर से राजकुमार चब्बेवाल को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं वे पांच चेहरे जिन्होंने तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच खड़ी कर दी बड़ी 'दीवार'



इसके अलावा कांग्रेस ने पंजाब के पटियाला से पूर्व विदेश राज्यमंत्री और पटियाला से तीन बार सांसद रही कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को अपना उम्मीदवार बनाया है. परनीत कौर इससे पहले लगातार तीन बार पटियाला से सांसद रही हैं लेकिन 2014 में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉ धर्मवीर गांधी के मुकाबले में वो चुनाव हार गई थी.



चंडीगढ़ से टिकट की दावेदारी कर रही पंजाब की कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है. पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ के लोकल कार्यक्रमों और चंडीगढ़ के लोकल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सक्रिय नवजोत कौर के बजाय चंडीगढ़ के पुराने कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन बंसल को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं नवजोत कौर को पंजाब के उनके गृह क्षेत्र अमृतसर से भी टिकट नहीं दिया गया है. दरअसल अमृतसर से कांग्रेस ने मौजूदा सांसद गुरजीत सिंह औजला को टिकट दे दिया.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय में कन्हैया कुमार का विरोध, ग्रामीणों ने रोका काफिला
 जानकारी के मुताबिक करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक में तकरीबन हर सीट पर चर्चा हुई, लेकिन उन्हीं सीटों को लेकर फैसला किया गया जिन पर कोई विवाद नहीं था. जिन सीटों पर विवाद है उन पर अभी फैसला नहीं किया गया है.


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2019, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading