Home /News /nation /

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वकील का टिकट काटा

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने मेहुल चौकसी के वकील का टिकट काटा

चामुंडेश्वरी के अलावा बादामी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

चामुंडेश्वरी के अलावा बादामी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे सिद्धारमैया

एक हफ्ते तक विधायक एनए हरीश का टिकट होल्ड करने के बाद कांग्रेस ने बेंगलुरू के शांतीनगर विधानसभा से उन्हें दोबारा नॉमिनेट किया है

  • News18.com
  • Last Updated :
    कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 11 उम्मीदवारों की अपनी आखिरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट कई बदलाव किए गए हैं, जिसमें भगौड़े मेहुल चौकसी के वकील एचएस चंद्रमौली का नाम लिस्ट से हटा दिया गया है. चंद्रमौली मदेकरी से चुनाव लड़ने वाले थे.

    इसके अलावा एक हफ्ते तक विधायक एनए हरीश का टिकट होल्ड करने के बाद कांग्रेस ने बेंगलुरू के शांतिनगर विधानसभा से उन्हें दोबारा नॉमिनेट किया है. राज्य कांग्रेस ने एक महीने पहले एनए हारिस के बेटे मोहम्मद नलपद के बेंगलुरु पब में मारपीट करने के कारण उन्हें टिकट न देने का फैसला किया था.

    हालांकि एक महीने तक हरीश की जगह सही उम्मीदवार की तलाश करने के बाद कांग्रेस ने दोबारा उन्हें ही टिकट देने का फैसला किया. हरीश बेंगलुरु के मुस्लिम, ईसाई और दलित बहुल्य वाली विधानसभा सीट शांतीनगार से दो बार विधायक रह चुके हैं.

    कांग्रेस की फाइनल लिस्ट

    इस लिस्ट मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को बादामी से टिकट दिया गया है. बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र से सिद्धारमैया को टिकट दिए जाने के साथ ही उनके दो सीटों से लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गईं. वह पहले ही चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.

    उत्तरी कनार्टक के कई नेता सिद्धरमैया को राज्य के इस हिस्से की किसी सीट से चुनाव लड़ाने की मांग कर रहे थे. बादामी से पहले डॉक्टर देवराज पाटिल को टिकट दिया गया था.

    दूसरी लिस्ट में बादामी, जगलूर, तिपतूर, मल्लेश्वरम, पद्मनाभ नगर और मदेकरी सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं. कांग्रेस ने किट्टूर से डॉक्टर बी ईनामदार, बादामी से सिद्धरमैया, नागथन (सु) विठल डी काटकधोंड, सिंडगी से मल्लना निगन्ना सली, रायचूर से सैयद यासीन, जगलूर (सु) से एच पी राजेश, तिपतूर से के. सदाक्षरी, मल्लेश्वरम से केंगल श्रीपद रेणु, शांति नगर से एनए हारिस, पद्मनाभ नगर से एम श्रीनिवास और मदेकरी से केपी चंद्रकला को उम्मीदवार बनाया है.

    पार्टी राज्य की सभी 224 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है. राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग होगी और 15 मई को नतीजे आएंगे. (भाषा इनपुट)

    ये भी पढ़ेंः

    निकाय चुनाव: कांग्रेस का वोट प्रतिशत दो गुना बढ़ा

    विधानसभा चुनाव को लेकर मिशन 'गुजराती' में जुटी छत्तीसगढ़ बीजेपी

    Tags: Assembly Elections 2018, Karnataka assembly election, Karnataka Election 2018

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर