Bengal Election News: कांग्रेस ने बंगाल के लिए जारी किया चुनावी घोषणापत्र Banglar Disha

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में कांग्रेस के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. (ANI Twitter/22 March 2021)

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में कांग्रेस के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. (ANI Twitter/22 March 2021)

West Bengal Assembly Election: पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:33 PM IST
  • Share this:

कोलकाता. कोलकाता में कांग्रेस (Congress) के राज्य प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Elections 2021) के लिए पार्टी का घोषणापत्र Banglar Disha जारी कर दिया. चौधरी ने कोलकाता स्थित पार्टी के मुख्यालय में घोषणापत्र को जारी किया. इससे ठीक एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 'सोनार बांग्ला के लिए संकल्प पत्र' नाम से अपने चुनावी घोषणापत्र का ऐलान किया, जिसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में जारी किया था.



वहीं, बंगाल चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में शामिल वाम दलों ने शनिवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया था. दरअसल, राजनीतिक गलियारों में इस बात को लेकर पहले से ही काफी कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस और वाम दलों का चुनावी घोषणापत्र सम्मिलित रूप से जारी नहीं होगा और हुआ भी ऐसा ही. हालांकि, घोषणापत्र जारी करने के मामले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने सबसे पहले बाजी मारी थी.



गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की सभी 294 सीटों पर 27 मार्च से29 अप्रैल के बीच विधानसभा चुनाव आठ चरणों में होंगे. पश्चिम बंगाल में चुनाव 27 मार्च, एक अप्रैल, छह अप्रैल, दस अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होंगे, जबकि मतों की गिनती दो मई को होगी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज