अमित शाह को कांग्रेस का जवाब,जम्मू-कश्मीर से नहीं हटेगी धारा 370

न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि राज्यसभा में बहुमत नहीं होने की वजह से धारा 370 और 35-A को अभी तक नहीं हटाया जा सका, लेकिन अगर 2020 तक बहुमत मिल गया तो इसे हटा दिया जाएगा

News18Hindi
Updated: April 4, 2019, 10:41 AM IST
अमित शाह को कांग्रेस का जवाब,जम्मू-कश्मीर से नहीं हटेगी धारा 370
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: April 4, 2019, 10:41 AM IST
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने न्यूज18 के दिए इंटरव्यू में धारा 370 को हटाने की बात कही थी. अब इस पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. कांग्रेस का कहना है कि उसे इस बात पर गर्व है कि जिस दिन से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू हुई, कांग्रेस ने राज्य का विकास किया. कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और धारा 370 पिछले 70 सालों से है और हमेशा रहेगी.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, "कांग्रेस पार्टी कहती है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के हितों को पूरा करने के लिए बातचीत ही एक रास्ता है." उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दो पॉलिसी होगी. पहली- बॉर्डर की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, कोई घुसपैठ की इजाजत नहीं होगी और दूसरी- जम्मू-कश्मीर के लोगों का दिल जीतने का प्रयास.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सुरक्षा बलों की तैनाती बॉर्डर पर होगी ताकि घुसपैठिए देश में न घुस सकें.


बता दें कि न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि राज्यसभा में बहुमत नहीं होने की वजह से धारा 370 और 35-A को अभी तक नहीं हटाया जा सका, लेकिन अगर 2020 तक बहुमत मिल गया तो इसे हटा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: ‘उमर अब्दुल्ला से हाथ मिलाकर कश्मीर के प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं राहुल’

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...