अपना शहर चुनें

States

ममता बनर्जी के बचाव में उतरी कांग्रेस, कहा- 'जय श्री राम' हम सबका नारा, हूटिंग से नाराज थीं CM

कांग्रेस ने कहा जय श्रीराम का नारा हम सबका नारा, ममता बनर्जी हूटिंग से नाराज! (फाइल फोटो)
कांग्रेस ने कहा जय श्रीराम का नारा हम सबका नारा, ममता बनर्जी हूटिंग से नाराज! (फाइल फोटो)

Jai Shri Ram Slogan: अजय माकन ने कहा कि जय श्री राम के नारे पर किसी को आपत्ति नहीं, हम लोग भी लगाएंगे. दरअसल, कोलकाता के विक्‍टोरिया मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी तब नाराज हुई जब कार्यक्रम में 'जय श्रीराम' के नारे लगने लगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 11:27 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की 125वीं जयंती पर सरकारी कार्यक्रम में जय श्री राम के नारे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भाषण देने से इनकार करने पर सियासी घमासान जारी है. इस बीच, बंगाल में ममता बनर्जी की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी कांग्रेस अब उनके बचाव में उतर आई है. न्यूज़ 18 इंडिया के सवाल के जवाब में कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा, 'जय श्रीराम के नारे से ममता बनर्जी या किसी को भी आपत्ति नहीं होगी, लेकिन जिस तरीके से ममता जी के साथ में बोलने के वक्त हूटिंग और होहल्ला करने की कोशिश की. मैं समझता हूं कि प्रधानमंत्री जी को हस्तक्षेप करके इसे रोकना चाहिए था. जय श्रीराम के नारे के ऊपर किसी को भी कोई आपत्ति नहीं हो सकती. जय श्री राम का नारा सभी का नारा है लेकिन एक संवैधानिक संस्था मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के सामने उन्हीं के राज्य में नीचा दिखाने की कोशिश की जाए तो इससे बड़ा दुर्भाग्य नहीं हो सकता.'

अजय माकन ने कहा कि जय श्री राम पर किसी को आपत्ति नहीं. हम लोग भी लगाएंगे, किसी को आपत्ति नहीं. दरअसल, कोलकाता के विक्‍टोरिया मेमोरियल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी तब नाराज हुई जब कार्यक्रम में 'जय श्रीराम' के नारे लगने लगे. नारेबाज़ी से नाराज ममता बनर्जी ने आगे बोलने से इनकार कर दिया. ममता बनर्जी ने इसे अपना अपमान बताया है.





ये भी पढ़ें: West Bengal Elections: बंगाल में ममता बनर्जी के लिए परेशानी बन सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी, ये है उनकी रणनीति
ये भी पढ़ें:  West Bengal Elections: दिलीप घोष बोले- आधार बढ़ाने के लिए अन्य पार्टियों से नेताओं को BJP में शामिल करना जरूरी

इस नारेबाजी का सीएम ममता बनर्जी ने जमकर विरोध किया है. उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सरकार के कार्यक्रम की कुछ गरिमा होनी चाहिए. यह कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है.' उन्होंने इस दौरान खुद को काफी अपमानित महसूस किया. उन्होंने कहा किसी को आमंत्रित करने के बाद अपमान करना आपको शोभा नहीं देता है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम में कुछ भी बोलने से मना कर दिया है. उन्होंने कहा मैं विरोध के रूप में मैं कुछ नहीं बोलूंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज