Home /News /nation /

CWC मीटिंग में पटेल के 'अपमान' पर कांग्रेस नेता ने दी सफाई, कहा- तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया

CWC मीटिंग में पटेल के 'अपमान' पर कांग्रेस नेता ने दी सफाई, कहा- तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया

पटेल पर दी गई अपनी टिप्पणी को लेकर तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया.

पटेल पर दी गई अपनी टिप्पणी को लेकर तारिक हमीद कर्रा ने कहा कि तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया.

CWC Meeting: जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर ‘पाप’ करने का आरोप लगाया है.

    नई दिल्ली. कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में सरदार वल्लभभाई पटेल पर आलोचनात्मक टिप्पणी को लेकर भाजपा द्वारा घेरे जाने के बाद पार्टी नेता ने सफाई देते हुए कहा कि इस मामले को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी हैरानी जताई कि बैठक में कही गई बात बाहर कैसे आ गई. दरअसल, सीडब्ल्यूसी मीटिंग में तारिक हमीद कर्रा ने जम्मू-कश्मीर के मद्देनजर पटेल पर कुछ बात कही थी, जिसके बाद सोमवार को भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

    तारिक हमीद कर्रा ने सीडब्ल्यूसी में सरदार पटेल को निशाना बनाने वाली अपनी कथित टिप्पणी की रिपोर्ट पर कहा, “मुझे नहीं पता कि कौन सा वर्ग इसे गलत तरीके से पेश करना चाहता है. मैंने आज एक प्रमुख समाचार पत्र में पढ़ा जहां उन्होंने तथ्यों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया था. यह देखना होगा कि ये बातें बाहर किसने कही, यह गंभीर है.”

    रणजीत हत्याकांड में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सहित 5 को उम्रकैद की सजा

    तारिक हमीद ने दी सफाई
    तारिक हमीद कर्रा ने अपने कथित बयान को लेकर सफाई देते हुए कहा, “मैंने कहा था कि पंडित नेहरू ने जोर देकर कहा था कि जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाया जाए, वह नहीं चाहते थे कि इसे पाकिस्तान जैसा धार्मिक राज्य कहा जाए. मैंने कहा था कि सरदार पटेल ने कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान की ओर जाता है, तो जूनागढ़ और हैदराबाद के संबंध में बातचीत हो सकती है.”

    ‘टू नेशन’ थ्योरी पर चर्चा के दौरान बैठक में हुआ नेहरू और पटेल का जिक्र
    कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “लेकिन जेएल नेहरू नहीं माने और कहा कि, ‘नहीं, हम नहीं चाहते कि भारत को एक धार्मिक राज्य के रूप में पहचाना जाए क्योंकि पाकिस्तान को मुस्लिम राज्य बताया गया है.’ मैंने यह बात तब कही थी जब हम बैठक के दौरान उस समय की चर्चा कर रहे थे जब ‘टू नेशन’ थ्योरी की योजना आई थी.”

    गोवा मेडिकल कॉलेज में क्यों रहीं थीं देर रात कोरोना मरीजों की मौत? रिपोर्ट में हुआ खुलासा

    इस बीच, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने उन खबरों का हवाला दिया कि एक कश्मीरी नेता और कांग्रेस कार्य समिति में स्थायी रूप से आमंत्रित सदस्य तारिक हमीद कर्रा ने जवाहरलाल नेहरू को जम्मू-कश्मीर के भारत के साथ एकीकरण का श्रेय दिया था और आरोप लगाया था कि पटेल घाटी को भारत से बाहर रखना चाहते थे.

    पात्रा ने पूछा कि क्या कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी या राहुल गांधी ने तब आपत्ति जताई थी जब कर्रा ने पटेल को “अपमानित” किया और नेहरू की प्रशंसा करते हुए भारत के पहले गृह मंत्री को “खलनायक” के रूप में पेश किया. पात्रा ने कांग्रेस पर सुभाष चंद्र बोस, पटेल और हिंदुत्व के विचारक विनायक दामोदर सावरकर जैसे नेताओं का लगातार अपमान करने का आरोप लगाते हुए पूछा, “क्या कर्रा को फटकार लगाई गई है? क्या उन्हें सीडब्ल्यूसी से निकाला जाएगा.”

    Tags: BJP, Congress, CWC Meeting, Sardar Vallabhbhai Patel

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर