प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग पर कांग्रेस बोली- सबको राय रखने का हक

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी करते हुए कहा कि अगर वह अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा.

भाषा
Updated: July 30, 2019, 5:05 AM IST
प्रियंका को अध्यक्ष बनाने की मांग पर कांग्रेस बोली- सबको राय रखने का हक
अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी करते हुए कहा कि अगर वह अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा.
भाषा
Updated: July 30, 2019, 5:05 AM IST
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की पैरवी किये जाने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि यह बयान दिखाता है कि पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र है.

सिंह के बयान के बारे में पूछे जाने पर पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने से कहा, ' पार्टी उन मामलों पर अपनी सार्वजनिक राय रखती है, जो पार्टी के अंदरुनी मामले नहीं होते हैं. जहाँ तक पार्टी के अंदरुनी मामलों का संबंध है, उसके ऊपर हर कार्यकर्ता को, हर नेता को अधिकार है कि वो अपनी राय रख सकता है. '

उन्होंने कहा, " कैप्टन अमरिन्दर सिंह जी ने और शशि थरुर जी ने अपनी राय व्यक्त की है. ये कांग्रेस में अंदरुनी लोकतंत्र होने का जीता-जागता उदाहरण है.' गौरतलब है कि सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए प्रियंका के नाम की पैरवी करते हुए कहा कि अगर वह अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  प्रियंका ने पूछा, कुलदीप सेंगर अभी भी भाजपा में क्यों है?

 'प्रियंका बिल्कुल सही पसंद होंगी, लेकिन...'

उन्होंने कहा, 'पार्टी की बागडोर अपने हाथों में लेने के लिए प्रियंका बिल्कुल सही पसंद होंगी. लेकिन यह पूरी तरह से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर करता है. सीडब्ल्यूसी ही इस मामले पर फैसला लेने के लिए अधिकृत है.' इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिये किसी युवा नेता को चुनने की वकालत करने वाले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस पद के लिए बिल्कुल उपयुक्त होंगी.

पार्टी महासचिव पर पूरा भरोसा जताते हुए उन्होंने कहा कि अगर वह कांग्रेस अध्यक्ष चुनी जाती हैं तो हर तरफ से उन्हें समर्थन मिलेगा.
Loading...

उन्होंने कहा, 'पार्टी की बागडोर अपने हाथों में लेने के लिए प्रियंका बिल्कुल सही पसंद होंगी. लेकिन यह पूरी तरह से कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) पर निर्भर करता है. सीडब्ल्यूसी ही इस मामले पर फैसला लेने के लिए अधिकृत है.'

यह भी पढ़ें: रेप पीड़िता एक्सीडेंट: प्रियंका ने नेताओं को दिया आदेश

राहुल के पद छोड़ने का दुख

हालांकि, उन्होंने राहुल गांधी के अध्यक्ष पद को छोड़ने पर दुख जताया. कांग्रेस नेता शशि थरूर के प्रियंका गांधी को इस पद के लिये बेहतर पसंद बताए जाने के सवाल पर सिंह जवाब दे रहे थे.

मुख्यमंत्री ने पहले भी इस पद के लिए किसी युवा नेता को चुने जाने की वकालत की थी. इस बीच, उन्होंने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता से संबंधित घटनाक्रम पर भी ‘स्तब्धता’ जताई है.

गौरतलब है कि गत रविवार को हुए सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई. पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मामले के मुख्य आरोपी हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस को हुआ नुक्सान, थरूर ने किया खुलासा
First published: July 30, 2019, 4:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...