कांग्रेस ने RSS पर लगाया शहीद हेमंत करकरे का अपमान करने का आरोप

कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुंबई हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे का अपमान किया है.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 7:48 PM IST
कांग्रेस ने RSS पर लगाया शहीद हेमंत करकरे का अपमान करने का आरोप
आरएसएस नेता नेता इंद्रेश कुमार (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 1, 2019, 7:48 PM IST
कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार के एक कथित बयान को लेकर बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि कुमार ने मुंबई हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे का अपमान किया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह सवाल किया कि क्या भाजपा भी इंद्रेश कुमार के इस दावे से सहमत है कि करकरे अपनी वर्दी का दुरुपयोग करते थे? सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार द्वारा शहीद हेमंत करकरे की वर्दी व कर्तव्यनिष्ठा का अपमान अनुचित व अशोभनीय है.’

उन्होंने पूछा, ‘क्या भाजपा ये मानती है कि हेमंत करकरे अपनी वर्दी का दुरुपयोग करते थे? क्या वो अपनी कर्तव्यनिष्ठा को लेकर समर्पित नहीं थे?’ सुरजेवाला ने जो खबर शेयर की है कि आरएसएस के नेता इंद्रेश कुमार ने शनिवार को भोपाल में कहा कि करकरे का बतौर शहीद सम्मान तो किया जा सकता है, लेकिन प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ जो अत्याचार किया उसे सही नहीं ठहराया जा सकता.

पाकिस्तान: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मरियम नवाज से NAB की पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...