• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ ममता होंगी विपक्ष का चेहरा? सोनिया गांधी के साथ मुलाकात से पहले अटकलें तेज़

2024 में पीएम मोदी के खिलाफ ममता होंगी विपक्ष का चेहरा? सोनिया गांधी के साथ मुलाकात से पहले अटकलें तेज़

ममता बनर्जी ने अपनी दावेदारी पेश की है. वहीं कांग्रेस ने सोनिया गांधी के नेतृत्‍व पर हामी भरी है. (File pic)

ममता बनर्जी ने अपनी दावेदारी पेश की है. वहीं कांग्रेस ने सोनिया गांधी के नेतृत्‍व पर हामी भरी है. (File pic)

पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सरकार बना चुकीं टीएमसी प्रमुख और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव में विपक्ष का नेतृत्‍व करने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. लेकिन एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि क्‍या कांग्रेस भी टीएमसी के नेतृत्‍व में 2024 का चुनाव लड़ेगी?

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. विपक्षी दलों के लिए 2024 (2024 Elections) की चुनावी रणभूमि काफी अहम है. इसके लिए राजनीतिक दल अभी से तैयारी में जुट गए हैं. लेकिन विपक्षी दलों को लेकर सबसे बड़ा सवाल यही है कि 2024 में बीजेपी (BJP) को हराने के मकसद से पीएम मोदी (Narendra Modi) के खिलाफ उसका मुख्‍य चेहरा कौन होगा? इस बीच पश्चिम बंगाल में तीसरी बार सरकार बना चुकीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोकसभा चुनाव में विपक्ष का नेतृत्‍व करने के लिए अपनी दावेदारी पेश की है. कई दल उनके साथ आने को तैयार हैं. लेकिन एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि क्‍या कांग्रेस भी टीएमसी के नेतृत्‍व में 2024 का चुनाव लड़ेगी?

    इस सवाल का जवाब कांग्रेस की ओर से दे दिया गया है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और ममता बनर्जी की एक मुलाकात संभव है. इस बैठक से पहले ही कांग्रेस ने यह साफ कर दिया है कि अगर 2024 में बीजेपी के खिलाफ कोई विपक्षी मोर्चा बनेगा तो उसका नेतृत्‍व यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी ही करेंगी.

    पश्चिम बंगाल में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी की शानदार जीत से उत्साहित तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्षी एकता का आह्वान किया है. तृणमूल कांग्रेस के राज्य महासचिव कुणाल घोष ने कहा है कि कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि ममता बनर्जी विपक्षी राजनीति के केंद्र के रूप में उभरी हैं. अगर आप उनके भाषण को देखते हैं, तो आपको पता चलेगा कि वह बीजेपी विरोधी वोटों को एकत्र करना चाहती हैं और बीजेपी के खिलाफ लोगों का गठबंधन बनाना चाहती हैं.

    ममता बनर्जी पांच दिनों के लिए दिल्‍ली दौरे पर आ रही हैं. उनका 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम है. वह अपनी यात्रा के दौरान कई विपक्षी नेताओं से भी मिल सकती हैं. इस दौरान वह कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करके 2024 की रणनीति पर चर्चा कर सकती हैं.



    वहीं कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रदीप भट्टाचार्य ने शनिवार को कहा कि बीजेपी से लड़ने के लिए सभी विपक्षी दलों को सोनिया गांधी की अगुआई में एकजुट होना चाहिए. कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से न्योता दिया गया है. उन्होंने पहले भी ब्रिगेड परेड ग्राउंड में बैठक बुलाई थी और उसमें मल्लिकार्जुन खड़गे शामिल हुए थे. वह वही दोबारा कर रही हैं. बीजेपी से लड़ने के लिए सभी दलों को सोनिया गांधी के नेतृत्व में एकजुट होना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज