'राहुल ने जिन कांग्रेसी सीएम का नाम लिया वो इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे'

'राहुल ने जिन कांग्रेसी सीएम का नाम लिया वो इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे'
नटवर सिंह ने कांग्रेस के वर्तमान हालात पर बेबाकी से राय रखी!

पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने की बीजेपी संगठन की तारीफ, कहा-वर्किंग कमेटी में बैठे 50 से ऊपर के सारे कांग्रेसी बाहर किए जाएं

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कभी गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह ने न्यूज़18 हिंदी से खास बातचीत में कांग्रेस की हार पर कहा कि पार्टी को अमित शाह जैसे मजबूत और तेजतर्रार शख्स की जरूरत है, जो हो नहीं सकता. उन्होंने बीजेपी के ऑर्गेनाइजेशनल मैनेजमेंट की भी तारीफ की. नटवर सिंह ने पार्टी में फैली उहापोह और असफलता के लिए पार्टी के आला नेताओं पर निशाना साधा.

कांग्रेसी सीएम जाते क्यों नहीं

राहुल गांधी ने हार के बाद हुई कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में कुछ बड़े कांग्रेसी नेताओं के नाम लिए थे. जिन्होंने अपने बेटों के लिए टिकट पर जोर लगाया. इस पर नटवर सिंह ने कहा कि जब पार्टी अध्यक्ष ने साफ-साफ कह दिया तो फिर ये सीएम अभी तक पद पर क्यों हैं, जाते क्यों नहीं. इन्हें खुद इस्तीफा दे देना चाहिए था.



कांग्रेस में यह परंपरा रही है कि अगर वर्किंग कमेटी में आपका लीडर कुछ कह देता है और चीजें बाहर आ रही हैं तो आपको खुद ही कहना चाहिए कि हम तो घर जा रहे हैं. लेकिन ये नहीं हुआ. मैं तो 25 साल रहा हूं. नेहरूजी, पटेल जी और गांधी जी के दौर अलग थे, अब छोड़ दीजिए. (ये भी पढ़ें: तलाक, तलाक, तलाक से नहीं बननी चाहिए मुस्लिमों की पहचान: आरिफ मोहम्मद खान)



congress, bjp, Amit shah, natwar singh, Rahul Gandhi resignation row, sonia gandhi, priyanka gandhi, lok sabha election result 2019, कांग्रेस, बीजेपी, अमित शाह, नटवर सिंह, राहुल गांधी के इस्तीफा देने का मामला, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम, congress president post, कांग्रेस अध्यक्ष पद       राहुल गांधी (File Photo)

एक सप्ताह में आएगा कांग्रेस का नया अध्यक्ष

नटवर सिंह ने राहुल गांधी के इस्तीफा देने की जिद पर कहा कि सवाल ये है कि अगर राहुल अध्यक्ष पद छोड़ देंगे तो उनकी जगह संभालेगा कौन. उन्होंने कह दिया कि मेरी बहन प्रियंका नहीं आएगी. मां सोनिया भी नहीं आएगी तो फिर कौन होगा. नटवर सिंह ने कहा कि इन हालात में राहुल का पद न छोड़ना ही बेहतर होगा. हालांकि उन्होंने जोड़ा कि एक सप्ताह में नए अध्यक्ष के बारे में तस्वीर साफ हो जाएगी.

यूपी-दिल्ली में गठबंधन करना चाहिए था

आम चुनाव के दौरान कांग्रेस की रणनीति पर गंभीर सवाल उठाते हुए नटवर सिंह ने कहा कि कांग्रेस को दरअसल उत्तर प्रदेश और दिल्ली में गठबंधन कर लेना चाहिए था. ऐसा करने पर कम से कम वोट तो बढ़ता ही.

प्रियंका को लाने की टाइमिंग गलत

नटवर सिंह ने प्रियंका को इन चुनावों में उतारने पर भी सवाल खड़े किए. सिंह ने कहा कि अगर मैं होता तो प्रियंका को दो साल पहले लाने की सलाह देता. सिंह ने सवाल किया कि प्रियंका आखिरी तीन महीने में क्या कर सकती थीं. मेरा विश्वास है कि हमारी डेमोक्रेसी को एक पुख्ता कांग्रेस चाहिए.

congress, bjp, Amit shah, natwar singh, Rahul Gandhi resignation row, sonia gandhi, priyanka gandhi, lok sabha election result 2019, कांग्रेस, बीजेपी, अमित शाह, नटवर सिंह, राहुल गांधी के इस्तीफा देने का मामला, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, लोकसभा चुनाव 2019 का परिणाम, congress president post, कांग्रेस अध्यक्ष पद देश में भाजपा से बुरी तरह हारी है कांग्रेस.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी से 50 से ऊपर के सारे लोगों को किनारे करें

अक्सर कांग्रेस पर यह आरोप लगते रहे हैं कि समय के साथ उसके पास कार्यकर्ता कम रह गए और नेता ज्यादा हो गए. नटवर सिंह ने कांग्रेस की व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में मौजूद 50 साल से ऊपर के सारे लोगों को किनारे करने की जरूरत है. उनसे कहा जाए कि वे घर जाएं. कांग्रेस में बहुत से जवान लोग हैं.

ये भी पढ़ें:

यादवों और मुस्लिम मतदाताओं ने भी दिया नरेंद्र मोदी को वोट, ये रहा बीजेपी का गणित!

नरेंद्र मोदी की वो पांच रणनीति, जिन्हें समझ नहीं पाए राहुल, मायावती, ममता, अखिलेश!

अमित शाह: रिकॉर्ड रैलियां, शास्त्रीय संगीत और शतरंज के खिलाड़ी!

 
First published: May 30, 2019, 11:31 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading