Home /News /nation /

अमित शाह बोले- राहुल गांधी के बयान का इस्‍तेमाल करता है पाकिस्‍तान, शर्म करें कांग्रेसी

अमित शाह बोले- राहुल गांधी के बयान का इस्‍तेमाल करता है पाकिस्‍तान, शर्म करें कांग्रेसी

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह  ने शनिवार को दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिलावासा में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिलावासा में कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को दादरा एवं नगर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) की राजधानी सिलावासा (Silwasa) में कांग्रेस (Congress) पर जमकर प्रहार किया.

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने शनिवार को दादरा एवं नगर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) की राजधानी सिलावासा (Silwasa) में कांग्रेस (Congress) पर जमकर प्रहार किया. अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को इस पर 'शर्मिंदा' होना चाहिए कि उसके नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान को पाकिस्तान (Pakistan) ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) में कश्मीर (Kashmir) को लेकर अपनी याचिका में इस्तेमाल किया.

    भाजपा अध्यक्ष शाह ने यहां एक जनसभा में राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि लोगों ने अनुच्छेद 370 (Article 370) को निष्प्रभावी बनाने के नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के कदम का समर्थन किया है लेकिन कुछ लोग अब भी उसका विरोध कर रहे हैं.

    'राहुल गांधी के बयान की गूंज पाक में सुनाई देती है'
    उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के कदम का विरोध किया. राहुल गांधी जो भी बयान देते हैं उसकी गूंज पाकिस्तान में सुनाई देती है. पाकिस्तान ने अपनी अर्जी में उनके बयानों को शामिल किया है. कांग्रेस नेताओं को इस पर शर्मिंदा होना चाहिए कि इन बयानों का भारत (India) के विरूद्ध इस्तेमाल किया जा रहा है.’’

    राहुल ने खड़े किए थे सवाल
    गांधी ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के बाद कश्मीर में हिंसा की खबरों और ‘लोगों के मरने’ का बयान में जिक्र किया था. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ अपनी याचिका में इसका उल्लेख किया. अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष दर्जा देता था.

    शाह ने कहा कि विशेष दर्जा समाप्त करने से जम्मू कश्मीर के विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है और यह आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील होगी. उन्होंने कहा कि ऐसा करने से जम्मू कश्मीर का भारत में पूर्ण विलय हुआ है.

    ये भी पढ़ें-
    'संविधान से स्वाभिमान यात्रा' निकालेगी कांग्रेस

    कोलकाता के Ex-Mayor का BJP से मोहभंग,पार्टी छोड़ने की तैयारी

    Tags: Amit shah, BJP, Congress, Dadra And Nagar Haveli S35p01, Pakistan, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर