Home /News /nation /

संसद के मानसून सत्र से पहले महंगाई के खिलाफ देश के 24 शहरों में कांग्रेस का हल्ला बोल

संसद के मानसून सत्र से पहले महंगाई के खिलाफ देश के 24 शहरों में कांग्रेस का हल्ला बोल


19 जुलाई से शुरू हो रहा है संसद के मॉनसून सत्र में कांग्रेस पार्टी दूसरे मसलों के अलावा पेट्रोल डीजल और दूसरे सामानों की कीमतों की बढ़ती महंगाई के मसले पर भी सरकार को सदन में घेरेगी.  (File Photo)

19 जुलाई से शुरू हो रहा है संसद के मॉनसून सत्र में कांग्रेस पार्टी दूसरे मसलों के अलावा पेट्रोल डीजल और दूसरे सामानों की कीमतों की बढ़ती महंगाई के मसले पर भी सरकार को सदन में घेरेगी. (File Photo)

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले महीने की 24 जून को कांग्रेस महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी जिसमें कोरोना के अलावा पेट्रोल डीजल के अलावा खाने के तेल, दलहन और दूसरी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी पर चर्चा हुई थी.

अधिक पढ़ें ...
नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल से लेकर घरेलू सामानों की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने देश की 24 अलग-अलग शहरों और राजधानियों में 15 जुलाई और उससे पहले हल्ला बोलने का फैसला किया है. कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता महंगाई के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और इस दौरान महंगाई को लेकर मोदी सरकार के मोर्चा खोलेंगे.

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत 13 जुलाई से हो रही है जब दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम महंगाई पर सरकार को घेरेंगे जबकि साथ ही साथ दूसरे शहरो में भी कांग्रेस के नेता मोर्चा खोलेंगे. कुल 24 शहरों में 24 नेता 15 जुलाई तक मीडिया में सरकार की विफ़लताओ को सामने रखेंगे.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पिछले महीने की 24 जून को कांग्रेस महासचिवों और राज्यों के प्रभारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की थी जिसमें कोरोना के अलावा पेट्रोल डीजल के अलावा खाने के तेल, दलहन और दूसरी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी पर चर्चा हुई थी.

कांग्रेस का कौन कहां बोलेगा महंगाई पर हल्ला बोल ?
पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम दिल्ली में, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस के सांसद नासिर हुसैन, लखनऊ में कमलनाथ, नागपुर में भुपेश बघेल, भोपाल में अजय माकन, रांची में सलमान खुर्शीद, जयपुर में आनंद शर्मा, शिमला में दिग्विजय सिंह, अहमदाबाद में मनीष तिवारी, चेन्नई में शशि थरूर, रायपुर में सुबोध कांत सहाय, पटना में मोहन प्रकाश तो देहरादून में सचिन पायलट, हैदराबाद में दीपेन्द्र हुड्डा और तिरुअनंतपुरम में दिनेश Gundu Rao, चंडीगढ़ में पवन खेड़ा और चंडीगढ़ में ही एक दूसरे प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौरव वल्लभ महंगाई के खिलाफ सरकार के खिलाफ आंकड़े रखेंगे तो बेंगलुरु में सुप्रिया श्रीनेत, जम्मू में रागिनी नायक और पंजिम में शमा मोहम्मद यूपीए सरकार और मोदी सरकार के बीच महंगाई के फर्क को बताएंगे.

संसद के मॉनसून सत्र में भी कांग्रेस उठाएगी महंगाई का मसला
19 जुलाई से शुरू हो रहा है संसद के मॉनसून सत्र में कांग्रेस पार्टी दूसरे मसलों के अलावा पेट्रोल डीजल और दूसरे सामानों की कीमतों की बढ़ती महंगाई के मसले पर भी सरकार को सदन में घेरेगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में पार्टी की संसदीय स्ट्रेटजी कमेटी ग्रुप की बैठक भी 14 जुलाई को होगी जिसमें महंगाई समेत दूसरे मसलों पर सरकार को घेरने पर चर्चा होगी

Tags: Congress, Monsoon Session, Monsoon session parliament, P Chidambaram, Parliament session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर