अपना शहर चुनें

States

बंगाल में अकेली चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, लेफ्ट के लिए छोड़ी पांच सीटें

सीताराम येचुरी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)
सीताराम येचुरी के साथ राहुल गांधी (फाइल फोटो)

सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट फ्रंट ने अब तक 38 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेफ्ट ने उन चार सीटों पर अभी तक अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है जिनपर कांग्रेस ने पिछले चुनाव में जीत दर्ज की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2019, 8:32 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस ने बुधवार को ऐलान किया कि पश्चिम बंगाल में वह अकेली लोकसभा चुनाव लड़ेगी. सीट शेयरिंग में सहमति नहीं बन पाने के लिए कांग्रेस ने लेफ्ट को जिम्मेदार ठहराया है. हालांकि उसने लेफ्ट की दबदबे वाली पांच सीटों पर अपना उम्‍मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है.

बता दें कि 2014 में कांग्रेस ने बंगाल की जिन चार सीटों पर जीत दर्ज की थी उन पर सीपीएम ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

भारत को बड़ी कामयाबी, नीरव मोदी को नहीं मिली बेल, 29 मार्च तक जेल में रहेगा



राज्यसभा सांसद और बंगाल कांग्रेस कोऑर्डिनेशन कमिटी के अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा, "सीट शेयरिंग पर बातचीत सफल नहीं हो सकी क्योंकि सीपीएम और लेफ्ट की पार्टियां औपचारिक गठबंधन के लिए तैयार नहीं थीं. वे लोग सिर्फ इस चुनाव के लिए सीट शेयरिंग डील करना चाहते थे. हम इस तरह के समझौते के लिए तैयार नहीं थे. अपनी गरिमा को ताक पर रखकर हम इस तरह की सीट शेयरिंग डील नहीं कर सकते हैं."
कांग्रेस ने सोमवार रात पश्चिम बंगाल की 11 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी. भट्टाचार्य ने कहा, "चूंकि जिन चार सीटों पर पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी उनपर सीपीएम ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. इसलिए हमने भी डायमंड हार्बर, बिष्नुपुर, तमलुक, आरामबाग और आसनसोल से से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है. अब इस पर लेफ्ट को फैसला लेना है."

समझौता ब्लास्ट केसः कोर्ट ने असीमानंद समेत सभी चार आरोपियों को बरी किया

सीपीएम के नेतृत्व वाले लेफ्ट फ्रंट ने अब तक 38 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज