प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

प्रियंका के धरने पर बैठने के बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी ने देश भर में अपने कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने के निर्देश जारी किये हैं.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:35 PM IST
प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस
प्रियंका के समर्थन में कांग्रेस कर रही है प्रदर्शन
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 5:35 PM IST
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जाते वक्त 25 किलोमीटर पहले नारायण पुलिस चौकी पर रोक दिया गया. जिसके बाद प्रियंका गांधी धरने पर बैठ गईं. प्रियंका के धरने पर बैठने के बाद ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी ने देश भर में अपने कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन करने के निर्देश जारी किये हैं. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल ने लिखित में ये निर्देश जारी किए हैं.

एआईसीसी की ओर से जारी किए गए पत्र में लिखा है कि- जैसा कि आप सब जानते हैं 17 जुलाई 2019 को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के घोरावल इलाके में जमीनी विवाद में ग्राम प्रधान और ग्रामीणों के बीच हुई हिंसक झड़प में गोली लगने से एक पक्ष के 10 लोगों की हत्या कर दी गई और 28 लोग घायल हो गए.

मृतकों के परिवार से मिलने जा रही थीं प्रियंका
मृतकों के परिवारों से मिलने जा रहीं कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रशासन ने मिर्जापुर के एक गांव के पास ही रोक लिया जहां वह अपने समर्थकों के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गईं जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.



ये तय किया गया है कि प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी और आम आदमी के प्रति बीजेपी सरकार की क्रूरता के विरोध में सभी राज्यों में धरना दिया जाएगा. इसलिए आपसे अनुरोध किया जाता है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में प्रदर्शन में भाग लें.

प्रियंका का सवाल- किस कानून के तहत रोका गया
Loading...

बता दें जिला प्रशासन के रोके जाने के बाद प्रियंका ने कहा कि मेरे वहां पर जाने से कोई कानून व्यवस्था पर असर नहीं पड़ने वाला. प्रियंका ने प्रशासन से सवाल किया कि मुझे किस कानून के तहत रोका गया जिसके बाद वह धरने पर बैठ गई हैं. धरने पर बैठी प्रियंका ने कहा कि मुझे जिला प्रशासन के अधिकारी ऑर्डर की कॉपी दिखाए मुझे किस नियम के तहत रोका गया है.

प्रियंका ने कहा कि मेरे साथ सिर्फ 4 लोग होंगे, फिर भी प्रशासन हमें वहां जाने से रोक रहा है. उन्होंने कहा कि हम यहां शांति से बैठे रहेंगे. वहीं इस मामले में यूपी डीजीपी ने कहा कि प्रियंका गांधी को हिरासत में नहीं लिया गया है. डीजीपी कार्यालय के मुताबिक सोनभद्र में धारा 144 लगी हुई है. कांग्रेस ने वहां जाने की कोई परमिशन नहीं ली हैं.

ये भी पढ़ें-
सोनभद्र हिंसा: धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, कहा- पीड़ितों से मिले बिना नहीं जाऊंगी

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी सरकार की तानाशाही का उदाहरण: राहुल गांधी
First published: July 19, 2019, 4:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...