Home /News /nation /

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 29 जून को देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 29 जून को देशभर में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस 29 जून को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी (फाइल फोटो)

कांग्रेस 29 जून को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने कहा कि पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून को दिन में 11 से 12 बजे के बीच देश भर में जिला मुख्यालय पर धरना देगी.

    नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने शनिवार को कहा कि वह पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) के मुताबिक, गलवान घाटी में शहीद हुए 20 जवानों के सम्मान में 26 जून को कांग्रेस ने ‘शहीदों को सलाम दिवस’ के रूप में मनाया और इसमें लोगों का समर्थन मिला. अब पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा.

    वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने बताया कि कांग्रेस पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ 29 जून को दिन में 11 से 12 बजे के बीच देश भर में जिला मुख्यालय पर धरना देगी. उन्होंने कहा कि धरना की समाप्ति के बाद कांग्रेस के नेता संबंधित जिला अधिकारी अथवा उपायुक्त को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेगे. इसके साथ ही कांग्रेस उसी दिन सोशल मीडिया में ‘स्पीक अप ऑन पेट्रोलियम प्राइज हाइक’ नामक अभियान चलाएगी. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस के इन कार्यक्रमों में कोरोना वायरस संबंधी प्रोटोकॉल और सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा.

    कांग्रेस ने सरकार को घेरा

    बता दें कि शुक्रवार को कांग्रेस ने गलवान घाटी में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों के सम्मान में  'शहीदों को सलाम दिवस' मनाया था और इस मौके पर पार्टी के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार पर निशाना साधा था. सोनिया गांधी ने कहा कि सीमा पर संकट के समय सरकार अपनी जिम्मेदारी से पीछे नहीं हट सकती और सरकार को इसका जवाब देना चाहिए कि अगर हमारी जमीन पर कब्जा नहीं हुआ तो फिर हमारे जवानों की शहादत क्यों और कैसे हुई? पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस बारे में सच बोलें और अपनी जमीन वापस लेने के लिए कार्रवाई करें तो पूरा देश उनके साथ खड़ा होगा.

    Tags: Congress, Petrol diesel price, Protest

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर