अपना शहर चुनें

States

Assam Assembly Elections: असम में कांग्रेस ने तेज किया चुनाव प्रचार, वीडियो कॉन्टेस्ट के बाद बस यात्रा के लिए तैयार

इस दौरान ये बसें पूरे राज्य का भ्रमण करेंगी और पार्टी के नेता असम के मुद्दों को लेकर मतदाताओं से बात करेंगे. (सांकेतिक तस्वीर)
इस दौरान ये बसें पूरे राज्य का भ्रमण करेंगी और पार्टी के नेता असम के मुद्दों को लेकर मतदाताओं से बात करेंगे. (सांकेतिक तस्वीर)

Assembly Election 2021: कांग्रेस ने राज्य में एक कॉन्टेस्ट (Contest) की शुरुआत की है. जिसके जरिए नागरिकों से राज्य के बड़े मुद्दों पर वीडियो बनाकर भेजने के लिए कहा है. अगर यह वीडियो अच्छा रहा, तो भेजने वाले को आईफोन या नगद इनाम मिल सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 1:41 PM IST
  • Share this:
गुवाहाटी. कांग्रेस (Congress) ने साल 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी चुनावी राज्यों में से एक असम में चुनाव से पहले ‘असम बचाओ’ बस यात्रा अभियान (Assam Bachao Bus Yatra Campaign) शुरू करने की घोषणा की है. यह बस यात्रा राज्य के चार हिस्सों से 12 फरवरी से शुरू होगी. इसके अलावा भी विपक्षी दल ने राज्य में वीडियो कॉन्टेस्ट समेत कई तरह से चुनावी तैयारियों का ऐलान किया है.

यह दो सप्ताह का अभियान है और इस दौरान ये बसें पूरे राज्य का भ्रमण करेंगी और पार्टी के नेता असम के मुद्दों को लेकर मतदाताओं से बात करेंगे. यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के अभियान समिति के अध्यक्ष प्रद्युत बोरदोलोई ने कहा कि बस यात्रा के जरिए पार्टी का शीर्ष नेतृत्व राज्य के दूरदराज इलाकों में जाएगा और लोगों से उनके मुद्दों और समस्याओं पर बातचीत करेगा. यह यात्रा बोरदुआ सत्रा से शुरू होगी. लोकसभा सांसद गौरव गोगोई, विधायक देवव्रत सैकिया और अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव इस अभियान का नेतृत्व क्रमश: गुवाहाटी, शिवसागर और सिलचर से करेंगे.





यह भी पढ़ें: ना खेलब ना खेले देब, खेलिए बिगाड़ब: पीएम मोदी ने क्यों कांग्रेस नेता अधीर रंजन को कहा, दादा अब ज्यादा हो रहा है
वीडियो भेजें इनाम पाएं
कांग्रेस ने राज्य में एक कॉन्टेस्ट की शुरुआत की है. जिसके जरिए नागरिकों से राज्य के बड़े मुद्दों पर वीडियो बनाकर भेजने के लिए कहा है. अगर यह वीडियो अच्छा रहा, तो भेजने वाले को आईफोन या नगद इनाम मिल सकता है. वहीं, पार्टी इन सुझावों को अपने घोषणा पत्र में भी शामिल करेगी. यह घोषणा असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने की है.

उन्होंने कहा कि पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र 'लोगों का घोषणा पत्र' होगा. बोरा ने कहा 'छात्र, राज्य के लोग ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स के जरिए पार्टी के घोषणा पत्र में चीजें शामिल करने के लिए सुझाव दे सकते हैं. इस वीडियो अभियान को लोगों से राज्य के नागरिकों के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए लाया गया है.' उन्होंने जानकारी दी है कि यह पहल भी कांग्रेस की 'असम बचाओ' अभियान का हिस्सा होगी.

इसमें शामिल होने के लिए लोगों को #AssamBachao के साथ एक ट्वीट करना होगा. इस पोस्ट में नागरिक एक वीडियो पोस्ट करेंगे. इस हैशटैग के साथ किसी भी बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर समस्याओं से जुड़ा वीडियो पोस्ट किया जा सकता है. इसके बाद इस पोस्ट की लिंक को www.AssamBachao.in पर बेजना होगा. यह कॉन्टेस्ट 19 फरवरी तक जारी रहेगा.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज