दिग्विजय सिंह के बयान से अनुच्छेद 370 पर भड़की आग, रविशंकर बोले- कांग्रेस करे रुख साफ

दिग्विजय के बहाने रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर वार. फाइल फोटो

Union Minister Ravishankar Prasad ने कहा कि अनुच्छेद-370 निरस्त करते समय जम्मू -कश्मीर और लद्दाख में सुशासन बहाल करने का भाजपा ने वादा किया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के उस बयान पर कांग्रेस से अपना रुख स्पष्ट करने का कहा है, जिसमें उन्होंने कथित रूप से यह कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता से बाहर होने पर कांग्रेस अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के फैसले पर ‘पुनर्विचार’ करेगी.

    दिग्विजय के इस बयान के बाद शनिवार को विवाद पैदा हो गया था. सोशल मीडिया पर आए ऑडियो टेप के मुताबिक सिंह ने कथित तौर पर कहा था, ‘‘अनुच्छेद-370 को रद्द करना और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत ही दुखी करने वाला फैसला है और कांग्रेस पार्टी संभवत: इस मामले को दोबारा देखेगी.’’

    प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘‘एक दिन से अधिक हो गया और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अनुच्छेद-370 पर चुप्पी साधे हुए है. क्या कांग्रेस अनुच्छेद-370 को बहाल करना चाहती है, जैसा कि दिग्विजय सिंह ने संकेत दिया है? चुप रहने का समय अब समाप्त हो चुका है. कृपया अपना रुख स्पष्ट करें.’’

    दिग्विजय ने यह कथित बात ‘‘मोदी सरकार के सत्ता से जाने के बाद’’ इस मामले पर ‘‘आगे की योजना’’ के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कही. भाजपा ने इस मुद्दे पर सिंह और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला बोलते हुए उन पर ‘‘पाकिस्तान की भाषा बोलने’’ और ‘‘भारत के खिलाफ जहर उगलने’’ का आरोप लगाया है.

    एक अन्य ट्वीट में प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 निरस्त करते समय जम्मू -कश्मीर और लद्दाख में सुशासन बहाल करने का भाजपा ने वादा किया था. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दूर-दराज क्षेत्रों में कोविड-19 के खिलाफ जिस रफ्तार से टीकाकरण चल रहा है, यह क्षेत्र में जनहित और सुशासन का संकेत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.