• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बीजेपी का गुजरात वाला एक्शन पंजाब में करना चाहती है कांग्रेस, कहीं बिगड़ न जाए बात, पार्टी छोड़ेंगे अमरिंदर?

बीजेपी का गुजरात वाला एक्शन पंजाब में करना चाहती है कांग्रेस, कहीं बिगड़ न जाए बात, पार्टी छोड़ेंगे अमरिंदर?

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद के बयानों के देखकर लग रहा है कि अभी मुश्किलों की शुरुआत हुई है.

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद के बयानों के देखकर लग रहा है कि अभी मुश्किलों की शुरुआत हुई है.

पूर्व सीएम अमरिंदर के करीबी एक पूर्व मंत्री ने न्यूज 18 को बताया, 'बीजेपी और कैप्टन राष्ट्रवाद और देश प्रेम के मसले पर हमेशा एकसाथ रहे हैं. हो सकता है कि उस बारे में उनके मन में कुछ हो.'

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली, कांग्रेस ने पंजाब में ठीक वैसा ही करने की कोशिश कि जैसा कुछ दिन पहले बीजेपी ने गुजरात में किया. हालांकि, सीएम पद से इस्तीफा देकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी हाईकमान पर भी निशाना साधा और कहा कि वह अपमानित महसूस कर रहे थे. उन्हें साथ ही कहा कि वह पार्टी की नए सीएम की पसंद को स्वीकार नहीं करेंगे.

बीजेपी ने इस साल 5 राज्यों में अपने मुख्यमंत्री बदले. लेकिन इस्तीफा देने वाले सीएम ने इसपर सार्वजनिक तौर पर कोई विरोध नहीं जताया. यही नहीं, बल्कि वे नए सीएम शपथग्रहण में भी उनके साथ दिखे. गुजरात में तो बीजेपी ने पूरा मंत्रिमंडल ही बदल डाला लेकिन वहां पद छोड़ने वाले शायद ही किसी मंत्री ने अनुशासनहीनता दिखाई. यहां तक कि कर्नाटक में दिग्गज बीजेपी नेता बीएस येडियुरप्पा ने भी पार्टी की बात मानी और पद छोड़ दिया.

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद के बयानों के देखकर लग रहा है कि अभी मुश्किलों की शुरुआत हुई है. कैप्टन ने साफ कर दिया है कि वह भविष्य के उनके विकल्प खुले हैं और वह सही समय पर इसपर फैसला करेंगे. अमरिंदर के पुत्र रनिंदर सिंह ने कहा कि कैप्टन जल्द ही एक नई शुरुआत के साथ हमारे परिवार के मुखिया होंगे. सूत्रों ने संकेत दिया है कि कुछ वरिष्ठ मंत्री और विधायक कैप्टन के नए कदम के साथ होंगे. हालांकि, कैप्टन ने साफ किया है कि वह अभी कांग्रेस में ही हैं.

पढ़ें, CM Amrinder Singh Resign: पार्टी ने शक किया, अमरिंदर सिंह के इस्तीफे की 10 बड़ी बातें 

बीजेपी में शामिल होंगे कैप्टन?
इस बात की अटकलें हैं कि कैप्टन राज्य में बीजेपी के चीफ हो सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि कैप्टन के किसी दूसरे पार्टी में जाने के कारण राज्य में कांग्रेस की संभावनाओं पर असर पड़ेगा. पूर्व सीएम अमरिंदर के करीबी एक पूर्व मंत्री ने न्यूज 18 को बताया, ‘बीजेपी और कैप्टन राष्ट्रवाद और देश प्रेम के मसले पर हमेशा एकसाथ रहे हैं. हो सकता है कि उस बारे में उनके मन में कुछ हो.’

किसान कानूनों पर अकाली दल के साथ छोड़ने के बाद पंजाब में बीजेपी की स्थिति खराब है. किसान अभी भी बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. बीजेपी को पंजाब में एक ऐसे मजबूत चेहरे की तलाश है जो इस चीज को बदल सके. लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह किसान कानूनों पर बीजेपी का विरोध करते रहे हैं और मांग की थी कि बीजेपी को इस कानून को वापस लेना चाहिए. ऐसे में अमरिंदर की बीजेपी में एंट्री इस बात पर निर्भर है कि 3 किसान कानूनों पर भगवा दल का क्या रुख होता है.

यह भी पढ़ें, इस्तीफे के बाद कैप्टन अमरिंदर का छलका दर्द, कहा-नया सीएम कबूल नहीं, जल्द भविष्य पर फैसला

एक सूत्र ने इस बात की संभावना से पूरी तरह इनकार किया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अकाली दल या आम आदमी पार्टी में जाना चाहते हैं. सूत्र ने बताया कि अमरिंदर दोनों दलों के आलोचक हैं. 79 वर्षीय पूर्व सीएम ने अपने 52 साल के राजनीतिक कैरियर और साढ़े 9 साल बतौर सीएम रहने का हवाला देते हुए कि वह जल्द ही भविष्य पर फैसला करेंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज