कांग्रेस के दिग्गज नेता कार्तिकेश्वर पात्रा का 79 वर्ष की उम्र में निधन

कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद कार्तिकेश्वर पात्रा का सोमवार रात को निधन हो गया. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)
कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद कार्तिकेश्वर पात्रा का सोमवार रात को निधन हो गया. (फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

कार्तिकेश्वर पात्रा की पत्नी ने बतया कि, वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ (Unhealthy) थे. और सोमवार देर रात इलाज के लिए भुवनेश्वर (Bhubaneswar) ले जाते समय उनकी मृत्यु (death) हो गई. बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी पात्रा 1971, 1974 और 1980 में बालासोर जिले के भोगराई निर्वाचन क्षेत्र से ओडिशा विधानसभा के सदस्य चुने गए.

  • Share this:
बालासोर. दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद कार्तिकेश्वर पात्रा का सोमवार रात को निधन हो गया है. परिजनों ने बतया कि उनकी उम्र 79 वर्ष की थी और वह कई दिनों से बीमार थे. आपको बता दे उनके परिवार में उनकी पत्नी उमारानी, तीन बेटियां और एक बेटा है. उनकी पत्नी भी विधायक रह चुकी हैं.

कार्तिकेश्वर पात्रा की पत्नी ने बतया कि, वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ थे. और सोमवार देर रात इलाज के लिए भुवनेश्वर ले जाते समय उनकी मृत्यु हो गई. बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी पात्रा 1971, 1974 और 1980 में बालासोर जिले के भोगराई निर्वाचन क्षेत्र से ओडिशा विधानसभा के सदस्य चुने गए.

यह भी पढ़ें: कृषि से जुड़े ‘काले कानून’ खाद्य सुरक्षा की व्यवस्था को नष्ट कर देंगे: राहुल



वह 1991 में बालासोर लोकसभा सीट से भी निर्वाचित हुए थे. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और अन्य गणमान्य लोगों ने पात्रा के निधन पर शोक व्यक्त किया. पात्रा कई सामाजिक और सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ भी जुड़े हुए थे. उन्होंने कई पुस्तकें भी लिखी हैं. पात्रा ने लंबे समय तक संस्कृति और साहित्य पर शोध कार्य भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज