Home /News /nation /

congress will appoint congress doot for every seat of lok sabha and vidhan sabha

लोक सभा और विधानसभा की हर सीट पर 'कांग्रेस दूत' नियुक्त करेगी कांग्रेस

कांग्रेस ने कांग्रेस दूत नियुक्‍त करने का फैसला लिया है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

कांग्रेस ने कांग्रेस दूत नियुक्‍त करने का फैसला लिया है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

जनता से कनेक्ट टूट गया है ये बात राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने हाल ही में उदयपुर चिंतन शिविर में कही थी जिसके बाद ये तय किया गया है कि जनता के मुद्दे जनता से जानकर नेतृत्व को बताया जाएगा.

नई दिल्‍ली.  चुनाव के वक्त ही नहीं बल्कि पूरे साल जनता का मूड जानने और उसके मुताबिक रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस (Congress)  पूरे देश में एक नेटवर्क खड़ा करेगी. इस नेटवर्क के तहत सभी लोकसभा सीटों और विधानसभा सीटों पर पार्टी अपना स्थाई प्रतिनिधि नियुक्त करेगी. ये प्रतिनिधि जिसे कांग्रेस दूत का नाम दिया जायेगा, पूरे साल समाज के अलग अलग वर्ग के लोगों की समस्या,उनकी सोच, उनके मुद्दे को भांपेगी और इसकी रिपोर्ट दिल्ली में एकीकृत मुख्यालय में देगी. पब्लिक इनसाइट डिपार्टमेंट नाम के नए विभाग से इसे जोड़ा जा सकता है.

इस डिपार्टमेंट में पूरे देश से आए विचारों के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर के पार्टी नेतृत्व को बताई जाएगी जिसके मुताबिक वो अपने भाषण तैयार करेंगे और जनता के मुद्दे उठाएंगे. जनता से कनेक्ट टूट गया है ये बात राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi)  ने हाल ही में उदयपुर चिंतन शिविर में कही थी जिसके बाद ये तय किया गया है कि जनता के मुद्दे जनता से जानकर नेतृत्व को बताया जाएगा जिससे जनता अपने आपको कांग्रेस पार्टी से जुड़ा महसूस करेगी. ये लोग टिकट बंटवारे में कोई दखल नहीं देंगे. इनकी राय टिकट बांटते समय नहीं ली जाएगी. राजस्‍थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस चिंतन शिविर में कई अहम फैसले लिए गए हैं. इनमें कांग्रेस दूत की नियुक्ति को लेकर पार्टी ने काफी सोच-विचार करने के बाद निर्णय ले लिया है. इसके जरिए पूरे देश में एक बड़ा नेटवर्क तैयार हो जाएगा और सभी सीटों से सीधा फीडबैक मिल सकेगा. कांग्रेस दूत पूरे साल समाज के हर वर्ग के लोगों से जुड़े रहेंगे और लोगों के विचारों को जान सकेंगे. वे सारी जानकारी पार्टी मुख्‍यालय को सौंपेंगे.

राहुल गांधी ने लगाए आरोप

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार में प्रदेशों और जनता को संवाद करने की अनुमति नहीं दी जा रही है. उन्‍होंने युवाओं को पूरा मौका देने का आह्वान करते हुए कहा कि संगठन में अनुभवी और युवा नेताओं का संतुलन बनाना होगा. उन्‍होंने कहा कि केवल कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो संवाद का मंच प्रदान करती है. यह बीजेपी, आरएसएस और अन्‍य क्षेत्रीय पार्टियों में संभव नहीं है.

Tags: Congress, Congress leader Rahul Gandhi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर