राहुल गांधी के जन्मदिन पर 50 लाख लोगों को राशन बांटेगी कांग्रेस

राहुल गांधी के जन्मदिन पर 50 लाख लोगों को राशन बांटेगी कांग्रेस
21 जून को राहुल गांधी के जन्मदिन पर कांग्रेस गरीबों को बांटेगी राशन (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हम पहले से ही लोगों को राशन, खाना, मास्क, दवाईयां बांट रहे हैं. लेकिन 19 जून को पार्टी देश भर में कम से कम 50 लाख लोगों को राशन बांटेगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. 19 जून को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  का जन्मदिन है. इस बाबत पार्टी ने कई कार्यक्रम तैयार किए हैं. हालांकि हर बार राहुल गांधी अपना जन्मदिन विदेश में मनाते हैं. लेकिन सूत्रों की माने तो राहुल गांधी इस बार कोरोना महामारी (Corona epidemic) और आर्थिक मंदी को देखते हुए अपना जन्मदिन नहीं मना रहे, लेकिन कांग्रेस ने कई कार्यक्रमों को तैयार किया है.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने न्यूज़18 को बताया कि राहुल गांधी Covid-19 और आर्थिक संकट के चलते अपना जन्मदिन धूम-धाम से नहीं मनाना चाहते, लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 19 जून को लोगों की सेवा में समर्पित रहेंगे. उन्होंने कहा, ‘हम पहले से ही लोगों को राशन, खाना, मास्क, दवाईयां बांट रहे हैं. लेकिन 19 जून को कांग्रेस देश भर में कम से कम 50 लाख लोगों को राशन बांटेगी, जो हमारी कम्युनिटी किचन चल रहे है वहां खाना बांटेंगे.’

‘यूथ कांग्रेस बांटेगी कोरोना न्याय किट’



इसी कड़ी में युवा कांग्रेस राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना-न्याय किट देश भर में बांटेगी. यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, ‘राहुल गांधी हमेशा गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़े रहते हैं उनके लिए लड़ते हैं, इस बार कोरोना महामारी के चलते लोग बहुत त्रस्त हैं. राहुल अपना जन्मदिन नहीं मनाना चाहते हैं, तो हम लोग उनके दिखाए हुए रास्ते पर चलते हुए लोगों की दो गुना ज्यादा मदद करेंगे’
कोरोना न्याय किट में क्या-क्या होगा?

श्रीनिवास ने कहा कि जो श्रमिक वापस अपने घर पहुंचे हैं, उन को राशन नहीं मिल रहा है. इसलिए यूथ कांग्रेस कोरोना न्याय किट जिसमें राशन, मास्क, सैनिटाइजर, दवाइयां हैं वह गांव कस्बों और शहरों में 19 जून को बांटेगी.

सूत्र की माने तो कांग्रेस की राज्य और जिला इकाईयां ब्लड डोनेशन कैंप के आयोजन के साथ-साथ वृक्षारोपण भी करेंगी. साथ ही मास्क भी बांटे जाएंगे, इसके अलावा किसान कांग्रेस देशभर में किसानों को बीज बांटेगी.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का सवाल-रक्षा मंत्री ने अपने बयान में चीन का नाम क्यों नहीं लिया?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading