Home /News /nation /

Gujarat Congress Chief News: कौन होगा गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष? कल 15 नेताओं के साथ मंथन करेंगे राहुल गांधी

Gujarat Congress Chief News: कौन होगा गुजरात कांग्रेस का नया अध्यक्ष? कल 15 नेताओं के साथ मंथन करेंगे राहुल गांधी

यह बैठक राहुल गांधी के आवास पर होगी.

यह बैठक राहुल गांधी के आवास पर होगी.

Gujarat Congress Latest News: गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक दल के नेता अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसा माना जा रहा था की गुजरात में पहले प्रभारी की नियुक्ति होगी उसके बाद संगठन में फेरबदल होगा.

    रवि कांत

    पंजाब के बाद अब कांग्रेस के सामने गुजरात में पार्टी अध्यक्ष कौन होगा ये सवाल है? गुजरात में कांग्रेस की जिम्मेदारी किसको सौंपी जाए इसके लिए पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली में बैठक बुलाई गई है. यब बैठक राहुल गांधी के आवास पर सुबह 10 बजे शुरू होगी. इस मीटिंग के लिए प्रदेश के 15 वरिष्ठ नेताओं को फोन कर दिल्ली आने को बोला गया है. मीटिंग के लिए गुजरात कांग्रेस के प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा, विधायक दल के नेता परेश धनानी, प्रदेश के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री, दीपक बाबरिया, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अर्जुन मोधवाडिया, राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल को दिल्ली तलब किया गया है.

    दरअसल, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक दल के नेता अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. ऐसा माना जा रहा था की गुजरात में पहले प्रभारी की नियुक्ति होगी उसके बाद संगठन में फेरबदल होगा.
    इसी महीने की 7 तारीख को रघु शर्मा को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है उसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही गुजरात कांग्रेस को नया अध्यक्ष और विधायक दल का नेता मिल जाएगा.

    इस मुद्दे पर न्यूज18 से बातचीत करते हुए प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोधवाडिया कहा, राहुल गांधी ने कल दिल्ली में बैठक बुलाई है. 2022 में गुजरात में चुनाव होने वाले हैं और राज्य में बीजेपी के काम से जनता में नाराजगी देखी जा रही है. हमारे पास बहुत बड़ा मौका है इसी मसले पर रणनीति बनाने के लिए गुजरात के 15 नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है.

    जब गुजरात में प्रदेश अध्यक्ष बदले जाने पर अर्जुन मोधवाडिया से सवाल किया तो उन्होंने कहा, अभी तक तो अमित चावड़ा हमारे प्रदेश अध्यक्ष हैं और परेश धनानी हमारे विधायक दल के नेता हैं.

    Tags: Congress, Gujarat, Gujarat news, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर