Home /News /nation /

कांग्रेस में रार: राहुल पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर एक्शन के मूड में आलाकमान

कांग्रेस में रार: राहुल पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर एक्शन के मूड में आलाकमान

 राहुल गांधी और सोनिया गांधी की  (फ़ाइल फोटो)

राहुल गांधी और सोनिया गांधी की (फ़ाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furqan Ansari) को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में कांग्रेस (Congress) के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद से पार्टी के अंदर एक बार फिर घमासान शुरू हो गया है. पार्टी के असंतुष्ट नेताओं ने बिहार (Bihar) में मिली हार को सामने कर पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं. पार्टी में मची रार को देखते हुए अब आलाकमान भी एक्शन के मूड में दिखाई दे रहा है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furqan Ansari) को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

    दरअसल पार्टी आलाकमान फुरकान अंसारी को नोटिस भेजकर दूसरे नेताओं को ये समझाने का प्रयास करना चाहता है कि कांग्रेस नेता कुछ भी बोलने से पहले सोचें. फुरकान अंसारी को नोटिस देने के साथ ही जो नेता पार्टी से बगावती तेवर दिखा रहे हैं या शीर्ष नेतृत्व पर पिछले काफी समय से सवाल उठा रहे हैं, उन्हें भी नोटिस देने का रास्ता साफ हो गया है.

     कांग्रेस के अंदर पिछले कई महीनों से तकरार की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस का एक बड़ा तबका पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी बात भी रख चुका है. वहीं दूसरी तरफ कई नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले सभी 23 असंतुष्ट नेताओं पर कार्रवाई करने की मांग की है.


    गौरतलब है कि कांग्रेस के लेटर बम को लेकर सीडब्लूसी की मीटिंग में भी जमकर हंगामा हुआ था लेकिन बाद में पार्टी अध्यक्ष ने पुरानी बातों को भुलाकर सभी नेताओं से आगे बढ़ने की बात कही थी. हालांकि इस वक्त पार्टी ने अपना रुख बदल लिया है और वह एक्शन के मूड में आ गई है.


    इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस में थमी नहीं कलह, खड़गे बोले-हाईकमान की आलोचना करने वाले पार्टी कर रहे कमजोर

    अन्य नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग होगी तेज
    पार्टी से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अनुशासन पार्टी के सभी सदस्यों के लिए एक समान हैं. फुरकान अंसारी को कारण बताओं नोटिस देने के बाद अन्य असंतुष्ट नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग तेज हो जाएगी. पार्टी ने अभी तक किसी भी नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है लेकिन अब लगता है कि कुछ नेताओं पर गाज गिर सकती है. उन्होंने कहा ऐसा करना जरूरी हो गया है क्योंकि नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जल्द चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर दिया जाएगा.

    Tags: Bihar Assembly Election, Bihar assembly elections 2020, Congress, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर