अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस में रार: राहुल पर सवाल उठाने वाले नेताओं पर एक्शन के मूड में आलाकमान

 राहुल गांधी और सोनिया गांधी की  (फ़ाइल फोटो)
राहुल गांधी और सोनिया गांधी की (फ़ाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furqan Ansari) को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2020, 9:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में कांग्रेस (Congress) के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद से पार्टी के अंदर एक बार फिर घमासान शुरू हो गया है. पार्टी के असंतुष्ट नेताओं ने बिहार (Bihar) में मिली हार को सामने कर पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं. पार्टी में मची रार को देखते हुए अब आलाकमान भी एक्शन के मूड में दिखाई दे रहा है. पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर सवाल उठाने वाले पूर्व सांसद फुरकान अंसारी (Furqan Ansari) को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है.

दरअसल पार्टी आलाकमान फुरकान अंसारी को नोटिस भेजकर दूसरे नेताओं को ये समझाने का प्रयास करना चाहता है कि कांग्रेस नेता कुछ भी बोलने से पहले सोचें. फुरकान अंसारी को नोटिस देने के साथ ही जो नेता पार्टी से बगावती तेवर दिखा रहे हैं या शीर्ष नेतृत्व पर पिछले काफी समय से सवाल उठा रहे हैं, उन्हें भी नोटिस देने का रास्ता साफ हो गया है.







इसे भी पढ़ें :- कांग्रेस में थमी नहीं कलह, खड़गे बोले-हाईकमान की आलोचना करने वाले पार्टी कर रहे कमजोर

अन्य नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग होगी तेज
पार्टी से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अनुशासन पार्टी के सभी सदस्यों के लिए एक समान हैं. फुरकान अंसारी को कारण बताओं नोटिस देने के बाद अन्य असंतुष्ट नेताओं के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग तेज हो जाएगी. पार्टी ने अभी तक किसी भी नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है लेकिन अब लगता है कि कुछ नेताओं पर गाज गिर सकती है. उन्होंने कहा ऐसा करना जरूरी हो गया है क्योंकि नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जल्द चुनाव कार्यक्रम का ऐलान कर दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज