बीजेपी के तर्ज पर कांग्रेस भी अब अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी

बीजेपी(BJP) से वैचारिक लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी (CONGRESS) अपने कार्यकर्ताओं (WORKERS) को ट्रेनिंग (TRAINING) देने का फैसला किया है. पार्टी के ट्रेनिंग डिपार्टमेंट द्वारा अगले हफ्ते से कांग्रेसियों की राष्ट्रीय स्तर (NATIONAL LEVEL) की ट्रेनिंग शुरू होगी.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 9:17 PM IST
बीजेपी के तर्ज पर कांग्रेस भी अब अपने कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देगी
कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगा
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 9:17 PM IST
बीजेपी(BJP) से वैचारिक लड़ाई लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी (CONGRESS) अपने कार्यकर्ताओं (WORKERS) को ट्रेनिंग (TRAINING) देने का फैसला किया है. पार्टी के ट्रेनिंग डिपार्टमेंट द्वारा अगले हफ्ते से कांग्रेसियों की राष्ट्रीय स्तर (NATIONAL LEVEL) की ट्रेनिंग शुरू होगी. कांग्रेस का प्रशिक्षण कार्यक्रम देश स्तर पर आयोजित होगा. इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता कार्यकर्ताओं को बताएंगे कि जनता के बीच आपको क्या और किस तरह से बोलना है.

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चार चरणों में होगा. पहले राष्ट्रीय स्तर पर, फिर राज्य स्तरीय उसके बाद जिला स्तर पर और आखिर में ब्लॉक स्तर पर. कांग्रेस के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए बड़े नेताओं ने एक खाका तैयार कर लिया है. ऐसी खबर है कि अगले महीने के इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी.

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम चार चरणों में होगा.


दरअसल कांग्रेस को लगता है कि मोदी सरकार अपने लोकप्रिय फैसलों के आधार पर देश को प्रभावित कर रही है, जिसके देश में दूरगामी नकारात्मक असर होंगे. पार्टी इसको ध्यान में रखकर अपने कार्यकर्ताओं को देश से संबंधित सभी मुद्दों पर शिक्षित करना चाहती है. इसलिए कांग्रेस अब पहले की तरह ही कार्यकर्ताओ के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाएगी.

बता दें कि बीच में ये प्रक्रिया बंद हो गई थी, लेकिन सोनिया गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद एक बार फिर से यह प्रक्रिया शुरू की जा रही है. कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं का मानना है कि अब समय आ गया है कि जब बीजेपी सरकार द्वारा राष्ट्रवाद और धर्म के नाम पर चलाए जा रहे नैरेटिव से प्रभावशाली तरीके से निपटा जाए. इसी को ध्यान में रख कर कार्यकर्ताओं में जागरूकता लाने का फैसला किया गया है.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 9:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...