कांग्रेस में घमासान: कार्यकर्ताओं को गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष मंजूर नहीं

कांग्रेस में घमासान: कार्यकर्ताओं को गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष मंजूर नहीं
कार्यकर्ताओं को गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष मंजूर नहीं

कांग्रेस (Congress) के पार्टी मुख्यालय के बाहर कई कार्यकर्ताओं ने तख्ती ली हुई थी, जिस पर लिखा हुआ था कि अगर गांधी परिवार (Gandhi Family) के बाहर का अध्यक्ष बना तो पार्टी टूट जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की डिजिटल बैठक शुरू होने के साथ पार्टी मुख्यालय के बाहर कई कार्यकर्ता जमा हो गए और उन्होंने कहा कि उन्हें गांधी परिवार (Gandhi Family) के बाहर का अध्यक्ष स्वीकार नहीं है. इन कार्यकर्ताओं का हाथों में तख्ती लेकर नारेबाजी करना इस बात का संकेत है कि नेतृत्व के मुद्दे पर कांग्रेस (Congress) के भीतर टकराव बढ़ रहा है.

इन कार्यकर्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी नेताओं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के समर्थन में नारेबाजी की. एक कार्यकर्ता ने तख्ती ली हुई थी, जिस पर लिखा हुआ था कि अगर गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष बना तो पार्टी टूट जाएगी. कार्यकर्ताओं ने गांधी परिवार के बाहर का अध्यक्ष मंजूर नहीं के नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि रविवार को पार्टी में उस वक्त नया सियासी तूफान आया जब पूर्णकालिक एवं जमीनी स्तर पर सक्रिय अध्यक्ष बनाने और संगठन में ऊपर से लेकर नीचे तक बदलाव की मांग को लेकर सोनिया गांधी को 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से पत्र लिखे जाने की जानकारी सामने आई. नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा के लिए ही सीडब्ल्यूसी की बैठक चल रही है.



इसे भी पढ़ें :- गैर गांधी अध्यक्ष बना तो भी कांग्रेस का सिर्फ किरदार बदलेगा, कलेवर नहीं
सोनिया गांधी ने अतंरिम अध्यक्ष पद से इस्तीफे की मांग की
कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में सोनिया गांधी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे की पेशकश की है. उनका कहना है कि पार्टी को नया अध्‍यक्ष चाहिए. ऐसे में मनमोहन सिंह उनसे पद पर बने रहने की मांग कर रहे हैं. सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि सोनिया गांधी कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभालने की इच्छुक नहीं थीं, लेकिन फिर पार्टी नेताओं की मांग पर वह राजी हुईं. इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे वक्त पार्टी नेताओं द्वारा उन पर सवाल उठाना सही है, जब उनकी तबीयत ठीक नहीं रह रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज