कांग्रेस में RSS की तरह 'प्रेरकों' की नियुक्ति के एजेंडे पर आज बैठक करेंगी सोनिया गांधी

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 9:07 AM IST
कांग्रेस में RSS की तरह 'प्रेरकों' की नियुक्ति के एजेंडे पर आज बैठक करेंगी सोनिया गांधी
कांग्रेस (Congress) अपने जन संपर्क कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए देश भर में जिला स्तर पर प्रेरकों की नियुक्ति करेगी.

कांग्रेस (Congress) अपने जन संपर्क कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए देश भर में जिला स्तर पर 'प्रेरकों' की नियुक्ति करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 9:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Conrgess) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी. इस बैठक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती पर मेगा इवेंट की तैयारी के साथ-साथ राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के 'प्रेरकों' की तरह कांग्रेस में भी कुछ ऐसी ही नियुक्ति करने पर चर्चा हो सकती है.

सूत्रों के मुताबिक बैठक का एजेंडा गांधी जयंती की तैयारियों, सदस्यता अभियान और पार्टी कार्यकर्ता प्रशिक्षण के इर्द-गिर्द घूमेगा. एक सूत्र ने कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) और अन्य महासचिव समेत कांग्रेस की राज्य इकाइयों के प्रमुख महत्वपूर्ण बैठक में मौजूद रहेंगे, जो आर्थिक मंदी पर भी चर्चा करेंगे.

'प्रेरकों' की नियुक्ति करेगी कांग्रेस
समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पार्टी अपने जनसंपर्क कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए देश भर में जिला स्तर पर 'प्रेरकों' की नियुक्ति करेगी. कांग्रेस की राज्य इकाइयों को पार्टी के नेताओं की पहचान करने के लिए कहा गया है, जिन्हें कई दिनों तक प्रशिक्षण दिया जाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि ये प्रेरक पार्टी के एजेंडे पर काम करेंगे. यह बिल्कुल वैसे ही होगा जैसे आरएसएस के प्रचारक काम करते हैं.

कांग्रेस कैडर के भीतर पहली बार ऐसी कोई नियुक्ति होगी. पार्टी अब सरकार के एजेंडे का मुकाबला करने के लिए पार्टी कैडर के प्रशिक्षण कार्यक्रम पर जोर देना चाहती है और चुनावी असफलताओं के बाद पार्टी की नीति को जमीनी स्तर पर ले जाना चाहती है.

यह भी पढ़ें:  एमपी कांग्रेस में राहुल की जगह अब लागू होगा सोनिया गांधी फॉर्मूला
नहीं हो पाई सिंधिया की सोनिया से मुलाकात, समर्थकों ने दिल्ली में डाला डेरा...
Loading...

RSS के वरिष्ठ नेता का सवाल- देश के 15-16 करोड़ मुसलमान क्यों डरे हुए हैं?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...