होम /न्यूज /राष्ट्र /भुज में बोले पीएम मोदी- गुजरात को बदनाम करने व निवेश रोकने के लिए कई साजिशें रची गईं

भुज में बोले पीएम मोदी- गुजरात को बदनाम करने व निवेश रोकने के लिए कई साजिशें रची गईं

पीएम मोदी ने कहा- मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा. (फोटो साभार-ANI)

पीएम मोदी ने कहा- मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा. (फोटो साभार-ANI)

PM narendra Modi, Gujarat News: प्रधानमंत्री ने मोदी ने कहा, “(वर्ष) 2001 में कच्छ में विनाशकारी भूकंप के बाद मैंने कच् ...अधिक पढ़ें

भुज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि गुजरात (Gujarat) को बदनाम करने और निवेश रोकने के लिए साजिशें रची गई हैं. मोदी इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भुज जिले में विकास कार्यों का उद्घाटन करने और उनकी नींव रखने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

प्रधानमंत्री ने कहा, “गुजरात को देश-दुनिया में बदनाम करने की साजिशें हुईं. राज्य में आने वाले निवेश को रोकने के बार-बार प्रयास किये गये, लेकिन राज्य ने प्रगति के नये मार्ग चुने.” मोदी ने कहा, “(वर्ष) 2001 में कच्छ में विनाशकारी भूकंप के बाद मैंने कच्छ के पुनर्विकास के बारे में बात की थी और हमने इसके लिए कड़ी मेहनत की थी. आज आप परिणाम देख रहे हैं.”

2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा
उन्होंने कहा, “कई लोग ऐसे थे, जिन्होंने कहा था कि कच्छ भूकंप से उबर नहीं पाएगा, लेकिन लोगों ने परिदृश्य बदल दिया है.” मोदी ने कहा, “आपको अभी भारत में बहुत सी कमियां दिखाई दे सकती हैं, लेकिन मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि 2047 तक भारत एक विकसित राष्ट्र होगा.”

पीएम मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को अहमदाबाद पहुंचे थे. रविवार को उन्होंने दौरे के दूसरे दिन कच्छ जिले के भुज शहर में रविवार को रोड शो किया. भुज और आसपास के इलाकों के हजारों लोग पीएम का अभिवादन करने के लिए सड़क के दोनों ओर जमा हो गए. मोदी ने तीन किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया. भुज शहर में रोड शो हिल गार्डन क्षेत्र से जिला औद्योगिक केंद्र के बीच निकाला गया.

Tags: Gujarat, Pm narendra modi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें