• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च कर पीएम मोदी का रास्ता रोकने की साजिश, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

15 अगस्त को ट्रैक्टर मार्च कर पीएम मोदी का रास्ता रोकने की साजिश, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री लाल किले से ध्वजारोहण करके हैं (पीएम मोदी की फाइल फोटो)

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री लाल किले से ध्वजारोहण करके हैं (पीएम मोदी की फाइल फोटो)

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर अलगाववादी तत्वों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को ध्वजारोहण से रोकने की साजिश रची है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर अलगाववादी तत्वों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को ध्वजारोहण से रोकने की साजिश रची है. इस बाबत सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खालिस्तानी नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू ने किसानों और उनके समर्थकों से अपील की है कि ट्रैक्टर से दिल्ली की सड़कें जाम कर दें ताकि पीएम झंडा ना फहरा सकें. खुफिया सूत्रों ने दावा किया कि पन्नू ने पंजाब, कश्मीर, असम और महाराष्ट्र के किसानों को तिरंगा न फहराने को कहा है. गौरतलब है कि इसी साल गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों के एक हिंसक वर्ग ने लाल किले पर धर्म विशेष का ध्वज लहरा दिया था. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हिंसा को अंजाम दिया गया था.

    उधर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था पर मीटिंग की. अस्थाना ने एक मीटिंग में कहा था कि बीते 26 जनवरी जैसी घटना फिर से नहीं होनी चाहिए. 15 अगस्त शांतिपूर्ण होना चाहिए. कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की बाधा न हो. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शांतिपूर्ण तरीके से कार्यक्रम संपन्न होने चाहिए.

    कमिश्नर राकेश अस्थाना ने दिए निर्देश
    राकेश अस्थाना ने दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ विशेष सुरक्षा समीक्षा बैठक की. इस बैठक में स्पेशल सेल के 3 डीसीपी, स्पेशल सीपी स्पेशल सेल, सभी जिला संयुक्त सीपी और सभी डीसीपी मौजूद रहे. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकवादी हमले को भी अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस को गहनता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

    गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ने भी दिल्ली में 15 अगस्त के पहले और मानसून सत्र के बीच की अवधि को लेकर बड़ा अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के मुताबिक ‘ड्रोन जेहाद’ कर दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम दिया जा सकता है. दिल्ली को दहलाने की साजिश रची जा रही है. 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान समर्थित आतंकी और अराजक तत्व दिल्ली को दहला सकते हैं.

    सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को आगाह किया है कि अगस्त में ही जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटी थी. ऐसे में इस दिन ही आतंकी राजधानी दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. (नीरज कुमार के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज