लाइव टीवी

CAA Protest: मणिशंकर अय्यर के फिर बिगड़े बोल, शाहीन बाग में कहा- अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?'

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:25 AM IST
CAA Protest: मणिशंकर अय्यर के फिर बिगड़े बोल, शाहीन बाग में कहा- अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का?'
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने CAA और NRC पर मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस (Congress) नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने मोदी सरकार पर हमला बोला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अपने बयानों से हमेशा ही विवादों में रहने वाले कांग्रेस (Congress) नेता मणिशंकर अय्यर (Mani Shankar Aiyar) ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोलते हुए कुछ ऐसा कह दिया, जिसने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) और एनआरसी (NRC) के प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, उन्होंने 'सबका साथ और सबका विकास' के वादे के साथ चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्होंने 'सबका साथ और सबका विनाश' किया. अय्यर यहीं पर नहीं रुके, उन्होंने यहां तक कह दिया कि 'अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का'?

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में मैं व्यक्तिगत तौर पर जो भी कर सकता हूं, वह करने के लिए तैयार हूं. जो भी कुर्बानियां देनी हों उसमें मैं शामिल होने के लिए तैयार हूं. अब देखें किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस कातिल का'?



दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में नागरिकता संशोधन और एनआरसी के खिलाफ 15 दिसंबर से जारी प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे मणिशंकर अय्यर ने कहा, बीजेपी को चुनाव में बहुमत मिला क्योंकि उन्होंने कहा था कि हम सबका साथ और सबका विकास करेंगे. लेकिन उन्होंने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया. बीजेपी ने सबका विकास करने के बजाय सबका विनाश किया है. उन्होंने कहा कि आप लोगों ने ही उनको प्रधानमंत्री बनाया है और आप ही लोग उनको सिंहासन से उतार सकते हैं. उन्होंने कहा, मैं हमेशा से प्रदर्शन में शामिल रहा हूं और आगे भी शामिल रहूंगा.इसे भी पढ़ें :- फांसी का दिन पास आने के साथ ही निर्भया के दोषियों की बढ़ रही है चिंता, तिहाड़ रखे हुए है कड़ी नज़र

गौरतलब है कि शाहीन बाग प्रदर्शन के कारण कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग बंद है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग मामले को देखने के निर्देश जारी किए हैं. कोर्ट ने कहा है कि जनहित को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था बनाई जाए.

इसे भी पढ़ें :- कब-कब अपने बयानों से कांग्रेस के लिए मुसीबत बने मणिशंकर?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर