होम /न्यूज /राष्ट्र /

कांग्रेस प्रवक्ता खड़गे का विवादित बयान, बोले- कर्नाटक में नौकरी के लिए महिलाओं को दूसरे के साथ सोना पड़ता है

कांग्रेस प्रवक्ता खड़गे का विवादित बयान, बोले- कर्नाटक में नौकरी के लिए महिलाओं को दूसरे के साथ सोना पड़ता है

कांग्रेस प्रवक्ता ने भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता ने भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. (फाइल फोटो)

Priyanka Khadge Controversial Statement: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार में अगर किसी युवा महिलाओं को नौकरी चाहिए तो उन्हें किसी के साथ पड़ता है और अगर किसी युवक को नौकरी चाहिए तो उसे अच्छी खासी रिश्वत देनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि एक मंत्री ने एक महिला को नौकरी देने के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था और जब घोटाला सामने आया तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया यही मेरी बातों का प्रमाण है.

अधिक पढ़ें ...

गुलबर्गा: कर्नाटक कांग्रेस ने भाजपा नीति सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और विधायक प्रियांक खड़गे ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि इस सरकार में युवाओं को नौकरी पाने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है जबकि वहीं महिलाओं को नौकरी पाने के लिए किसी के साथ सोना पड़ता है.

कांग्रेस प्रवक्ता ने भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच या एसआईटी से जांच कराने की मांग और साथ ही इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने की भी मांग की. विभिन्न पदों पर बड़े पैमानें पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने सरकार के पदों को बेचने का फैसला कर लिया है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार में अगर किसी युवा महिलाओं को नौकरी चाहिए तो उन्हें किसी के साथ पड़ता है और अगर किसी युवक को नौकरी चाहिए तो उसे अच्छी खासी रिश्वत देनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि एक मंत्री ने एक महिला को नौकरी देने के लिए अपने साथ सोने के लिए कहा था और जब घोटाला सामने आया तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया यही मेरी बातों का प्रमाण है.

सरकार ने 600 पदों का किया सौदा
कांग्रेस विधायक ने कहा कि कर्नाटक पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (केपीटीसीएल) ने असिस्टेंट इंजीनियर, जूनियर इंजीनियर और सिविल इंजीनियर सहित कुल 1,492 पदों पर भर्ती की है. इसकी परीक्षा देने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो कि ब्लूटुथ के साथ परीक्षा दे रहा था. उन्होंने कहा कि जो जानकारी है उसके अनुसार लगभग 600 पदों के लिए सौदा किया गया होगा.

प्रवक्ता ने संवादाता सम्मेलन में कहा कि इस सौदे में सहायक इंजीनियर के लिए 50 लाख रुपये जबकि वहीं जूनियर इंजीनियर के लिए 30 रुपये निर्धारित किए गए थे. संभावना है कि अकेले इसमें 300 करोड़ का गबन हुआ है.

तीन लाख छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार
उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लगभग 3 लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है और साथ ही पूछा कि अगर हर भर्ती परीक्षा में इसी तरह अनियमितता होगी तो गरीब और प्रितभाशाली छात्र कहां जाएं. उन्होंने कहा कि अपराधी और बिचौलिये ये अच्छी तरह से जानते हैं कि घोटाला सामने आने पर भी उनका कुछ नहीं होगा.

राज्य सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोप के साथ साथ खड़गे ने केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा देशभक्ति का इस्तेमाल कारोबार करने के लिए कर रही है. उन्होंने कहा कि सिर्फ कारोबार के लिए पालिएस्टर झंडे के उपयोग की अनुमति के लिए ध्वज संहिता में बदलाव किया गया.

Tags: Basavaraj Bommai, Congress, Karnataka

अगली ख़बर