आर्टिकल 370 हटाने पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-ये कश्मीर के लोगों के साथ वादाखिलाफी है

आर्टिकल 370 पर सरकार के फैसले के बाद आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-पुरखों ने जो कश्मीर से वादा किया था उसे तोड़ा गया है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:59 PM IST
आर्टिकल 370 हटाने पर आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कहा-ये कश्मीर के लोगों के साथ वादाखिलाफी है
संविधान का अनुच्छेद 370 लंबे समय से बहस का मसला रहा है और बीजेपी सरकार ने अब अपने तरीके से इसे हल करने की कोशिश की है
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 3:59 PM IST
आरजेडी नेता और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी ने 370 और 35ए हटाए जाने पर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ये कश्मीर के लोगों के साथ वादाखिलाफी है. पुरखों ने जो कश्मीर से वादा किया था उसे तोड़ा है. अनैतिक काम किया है. देश का विभाजन धर्म के आधार पर हुआ था. कश्मीर को पाकिस्तान के साथ जाना था पर उन लोगों ने धर्म के आधार पर विभाजन न मानकर 2 राष्ट्र कि थ्योरी को माना. आज लोगों को लग रहा है कि उन्हें किया गया वादा तोड़ा गया. शिवानंद तिवारी आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं.

आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए को लेकर डोगरा फ्रंट जम्मू ने मोदी सरकार के फैसले की तारीफ की है. फैसले के बाद उन्होंने जश्न मनाया. फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांटीं. फ्रंट के चेयरमैन अशोक गुप्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को आज सही मायने में आजादी मिली है. हम पिछले कई साल से गुलाम थे. यह नेहरू की देन है. हम मोदी, अमित शाह और सभी सांसदों का धन्यवाद करते हैं. लेकिन कश्मीर के जो नेता हैं उनकी हालत अब देखने वाली है. इन लोगों ने बहुत स्कैम किए हैं. लेकिन आज किसी से मनमुटाव नहीं है.

वीएचपी के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि आज का दिन श्यामा प्रसाद मुखर्जी और जम्मू-कश्मीर के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि देने का दिन है. जनता ने इसके लिए बीजेपी को मेनडेट दिया था. सरकार 370 और 35ए खत्म होने से विकास की बाधा दूर होगी. थैंक्स, जिसने हिम्मत दिखाई. हम बहुत संतुष्ट हैं इस निणर्य से और सरकार के साथ खड़े हैं.

mission kashmir Celebration by dogra front jammu kashmir freedom-revoke-article-370-modi-government-dlop
जगह-जगह जश्न मनाया जा रहा है


अजीत जोगी का समर्थन

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने आर्टिकल 370 हटाने को पूर्ण समर्थन किया है. उन्होंने इसके लिए नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई दी. जोगी का कहना है कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और ये बिल इसे पूर्ण रूप देगा. इससे कश्मीर के अल्पसंख्यकों को बहुत फायदा होगा. गरीबों, दलितों को आरक्षण का लाभ मिलेगा. कश्मीर के अन्य समुदाय जैसे जाट, सिख और कश्मीरी पंडितों को उनका हक मिलेगा. देश का सबसे सुंदर हिस्सा अब लोगों के लिए पूरी तरह आजाद होगा.

ये भी पढ़ेंं:
Loading...

जम्मू-कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा-आर्टिकल 370 नेहरु की गलती थी!

जम्मू-कश्मीर से हटाया गया आर्टिकल 370, जानें घाटी पर क्या होगा असर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...