लाइव टीवी

चांसलर मर्केल के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई: नरेंद्र मोदी

भाषा
Updated: May 30, 2017, 8:29 AM IST
चांसलर मर्केल के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई: नरेंद्र मोदी
Photo: PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्लिन के पास जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से उनके आधिकारिक गेस्ट हाउस में मिले जहां दोनों ने निजी डिनर पर अनौपचारिक बातचीत की.

  • Share this:
विदेशी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बर्लिन के पास जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से उनके आधिकारिक गेस्ट हाउस में मिले जहां दोनों ने निजी डिनर पर अनौपचारिक बातचीत की. जर्मनी के ब्रैंडेनबर्ग जिले में स्थित 18वीं सदी के महल ‘श्लॉस मीजबर्ग’ के बाग में खिली धूप में दोनों नेता साथ में टहले.

पीएम मोदी ने एंजेला मर्केल से हुई बातचीत को अच्छा बताया है. डिनर पर अनौपचारिक बातचीत के लिए मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनों के बीच बहुत अच्छी बातचीत हुई. बैठक ‘श्लॉस मीजबर्ग’ की विजिटर बुक में मोदी के साइन करने के साथ शुरू हुई.

बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि चांसलर मर्केल के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई बैठक को एक बेहद अनौपचारिक मामला बताया गया. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में आलीशान महल के बाग में दोनों नेताओं के आपस में बातचीत के दौरान ली गयी तस्वीरें डालते हुए कहा कि एक सार्थक भागीदारी का बंधन.

चांसलर मर्केल ने निजी डिनर से पहले श्लॉस मीजबर्ग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की. इसी बीच, मोदी के साथ गए प्रतिनिधिमंडल में शामिल वरिष्ठ मंत्री भी अपने जर्मन समकक्षों से बातचीत कर रहे हैं. इन मंत्रियों में वाणिज्य मंत्री निर्मला सीतारमण, उर्जा मंत्री पीयूष गोयल और विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर शामिल हैं.




News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 30, 2017, 8:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर