कूच बिहार हिंसा: ममता बनर्जी ने कहा, दोषियों को सजा दिलाने के लिए जांच शुरू करेगी बंगाल सरकार

ममता बनर्जी (File pic)

ममता बनर्जी (File pic)

Cooch Behar Killings: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि कूच बिहार हिंसा में मारे गए पांच लोगों की याद में एक ‘शहीद स्तंभ’ बनाया जाएगा.

  • Share this:

माथाभांगा (पश्चिम बंगाल). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के चौथे चरण के प्रचार के दौरान सीआईएसएफ की गोलीबारी में मारे गए लोगों के परिवारों से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि इसके लिए जिम्मेदार रहे लोगों को सजा दिलाई जाएगी.



ममता ने इस बात पर खेद जताया कि कूच बिहार में नेताओं के प्रवेश पर लगाए गए 72 घंटों के प्रतिबंध के चलते वह मृतकों के परिजनों से पहले नहीं मिल पाईं. गौरतलब है कि कूच बिहार में सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा कथित तौर पर आत्मरक्षा के लिए चलाई गई गोली में चार लोगों की मौत हो गई थी.



Youtube Video


मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमारी जांच में इस निर्मम हत्या के लिए जिम्मेदार हर व्यक्ति का पता लगाया जाएगा और सुनिश्चित किया जाएगा कि उन्हें कानून के मुताबिक सजा मिले.” उन्होंने कहा कि वह पहली बार वोट देने जा रहे 18 साल के आनंद बर्मन के परिवार के लिए भी न्याय सुनिश्चित करेंगी, जिसकी इसी जिले में मतदान केंद्र के बाहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.


तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने गोलीबारी में मारे गए चारों लोगों के परिवारों के साथ ही बर्मन के दादा और मामा सहित परिवार के अन्य सदस्यों के साथ बातचीत की. ममता ने कहा, "मैं चुनाव खत्म (दो मई) होने के तुरंत बाद फिर आऊंगी. हम हरसंभव तरीके से आपकी मदद करेंगे."





उन्होंने यह भी कहा कि मारे गए पांच लोगों की याद में एक ‘शहीद स्तंभ’ बनाया जाएगा. कूच बिहार के सीतलकूची में हिंसा की घटनाओं के बाद निर्वाचन आयोग ने 72 घंटों तक नेताओं के जिला में प्रवेश करने पर रोक लगा दी थी.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज