Covid-19: अमेरिका में कोरोना केस 1.1 करोड़ के पार, कई राज्यों ने लगाई नई रोक

अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 1.1 करोड़ के पार पहुंच गए हैं.
अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले 1.1 करोड़ के पार पहुंच गए हैं.

मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर प्रशासन ने रविवार को हाई स्कूल और कॉलेज व्यक्तिगत उपस्थिति कक्षाएं बंद करने, रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने की व्यवस्था बंद करने और खेलकूद गतिविधियों को भी बंद करने का आदेश दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 10:19 AM IST
  • Share this:
लांसिंग. अमेरिका (America) में कोविड-19 (Covid-19) के मामले 1.1 करोड़ के भी पार पहुंच जाने के बाद अब कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नए सिरे से प्रयास आरंभ कर दिए हैं. कोरोना वायरस (Coronavirus) के करीब दस लाख मामले एक हफ्ते से भी कम समय के भीतर सामने आए हैं.

वॉशिंगटन और कई अन्य राज्यों की राह पर चलते हुए मिशिगन ने भी संक्रमण को रोकने के लिए कई कदम उठाए हैं. मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर प्रशासन ने रविवार को हाई स्कूल और कॉलेज व्यक्तिगत उपस्थिति कक्षाएं बंद करने, रेस्टोरेंट में बैठकर भोजन करने की व्यवस्था बंद करने और खेलकूद गतिविधियों को भी बंद करने का आदेश दिया.आदेश के तहत मनोरंजन की कई गतिविधियां बंद की जाएंगी और जिम में सामूहिक व्यायाम कक्षाएं नहीं होंगी.

ये नए नियम तीन हफ्ते तक प्रभावी रहेंगे. इससे पहले वाशिंगटन के गर्वनर जे. इन्स्ली ने व्यवसायों और सामाजिक मेलजोल पर नई पाबंदियों की घोषणा की थी.‘जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी’ के कोरोना वायरस संबंधी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में रविवार तक कोविड-19 के मामले 1.1 करोड़ पर पहुंच गए.
इसे भी पढ़ें :- Pfizer का दावा- इस साल के अंत तक आ जाएगी कोविड वैक्सीन, कोरोना महामारी को कर देगी खत्म



6 दिन में सामने आए 10 लाख से ज्यादा मामले
नौ नवंबर को यहां संक्रमण के मामले एक करोड़ पर पहुंचे थे, जिसका मतलब है कि करीब दस लाख मामले महज छह दिन के भीतर सामने आए हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस का पहला मामला 20 जनवरी को वाशिंगटन में सामने आया था और 300 दिन के भीतर कुल मामले 1.1 करोड़ पर पहुंच गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज