कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ओडिशा में 5 से 19 मई तक लॉकडाउन की घोषणा

हरियाणा में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

हरियाणा में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब 7 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

corona case in india: बता दें कि देश में पिछले एक दिन में कोरोना (Corona) के 3,92,488 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या एक करोड़, 95 लाख 57 हजार 457 हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. ओडिशा (Odisha) सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए पांच मई से राज्य में 14 दिन का लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. मुख्य सचिव एससी मोहपात्रा की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सप्ताहांत को छोड़कर सभी अन्य दिनों में जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी. आदेश में कहा गया है, पांच मई (बुधवार) 2021 की सुबह पांच बजे से 19 मई (बुधवार) 2021 तक पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा. ”

आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि लोगों को सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे के बीच उनके घरों के 500 मीटर के दायरे में जरूरी चीजें खरीदने की इजाजत दी जाएगी. सप्ताहांत के दौरान, वे सिर्फ चिकित्सीय सेवा के लिए ही घर से निकल सकेंगे. आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन और सप्ताहांत बंद किसी भी चुनाव संबंधी कार्य पर लागू नहीं होगा जैसे पिपिली विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने में शामिल कर्मियों की आवाजाही.



बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कोविड-19 टास्‍क फोर्स के सदस्‍यों ने केंद्र सरकार से राष्‍ट्रीय लॉकडाउन लगाए जाने की अपील की है. देश में इस समय कोरोना के संक्रमण में भारी उछाल देखने को मिल रही है. कोरोना की दूसरी लहर पहले से काफी खतरनाक है. कोविड-19 टास्‍क फोर्स के मुताबिक कोरोना तेजी से अपना रूप बदल रहा है, जिसके कारण कोरोना पर काबू पाना मुश्किल हो गया है.
Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- Covid-19: कोरोना ने मचाया कोहराम, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3689 मरीजों की मौत

टास्‍क फोर्स ने जोर देते हुए कहा है कि अगर इसी तरह कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो देश का स्‍वास्‍थ्‍य ढांचा पूरी तरह से टूट जाएगा. बता दें कि भारत में शनिवार को 4.01 लाख से ज्‍यादा मामले सामने आए जबकि 3,523 लोगों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज