• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कश्मीर घाटी के तीन जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, केंद्रीय टीम करेगी दौरा

कश्मीर घाटी के तीन जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े, केंद्रीय टीम करेगी दौरा

मैक्स हेल्थकेयर के ग्रुप मेडिकल डायरेक्टर संदीप बुद्धिराजा ने भी युवाओं को चेताया कि वे सोशल मीडिया के चक्कर में पड़कर बाहर ना निकलं, क्योंकि कई लोग अपनी बाहर जाते हुए, कैफे-रेस्तरां में बैठे हुए तस्वीरें साझा कर रहे हैं.

मैक्स हेल्थकेयर के ग्रुप मेडिकल डायरेक्टर संदीप बुद्धिराजा ने भी युवाओं को चेताया कि वे सोशल मीडिया के चक्कर में पड़कर बाहर ना निकलं, क्योंकि कई लोग अपनी बाहर जाते हुए, कैफे-रेस्तरां में बैठे हुए तस्वीरें साझा कर रहे हैं.

जम्मू और कश्मीर (Jammu Kashmir) में अब तक 638 मौतों के साथ कोरोना के कुल 33,776 कोविड मामले सामने आए. राज्य में कोविड से मृत्यु दर 1.89 प्रतिशत है जो राष्ट्रीय औसत 1.85 प्रतिशत से थोड़ा अधिक है.

  • Share this:
    श्रीनगर. कश्मीर घाटी (Kashmir Valley)  के तीन जिलों में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus In Jammu kashmir) के मामलों में तेजी आई है. जिसके बाद केंद्रीय टीम इस हफ्ते के आखिरी में तीन जिलों का दौरा करेगी. केंद्रीय टीम कोविड प्रभावित जिलों में जाकर स्थिति का जायजा लेंगे और जरूरी सलाह देगी. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि स्थिति का जायजा लेने के लिए नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वी.के. पॉल के साथ नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (एनसीडीसी) के प्रमुख डॉ. एस.के. सिंह 27 अगस्त को कश्मीर जाएंगे.

    द प्रिंट की एक खबर के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि जिन तीन जिलों में वृद्धि हुई है, वे श्रीनगर, बारामूला और पुलवामा हैं. सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के इस महीने की शुरुआत में कार्यभार संभालने के बाद समीक्षा बैठक के दौरान इन जिलों में कोरोना के मामलों पर चिंता जाहिर की गई.

    बीते 24 घंटे में 701 नए मामले आए
    रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा, 'घाटी में दो सदस्यीय केंद्रीय टीम आएगी. तीन जिले - श्रीनगर, पुलवामा और बारामूला में हाल ही में मामले तेजी से बढ़े हैं. इन जिलों में मृत्यु दर भी चिंताजनक है. इसीलिए टीम वहां जा रही है.' अधिकारी ने कहा कि टीम फिलहाल पुडुचेरी में है और श्रीनगर जाने से पहले अंडमान और निकोबार द्वीप समूह भी जाएगी.

    स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार राज्य के कोरोना के 701 नए मामले आए जिसके बाद कुल पुष्ट मामलों की संख्या 33,776 हो गई. बताया गया कि कोरोना वायरस के 7,544 सक्रिय मामले हैं, जबकि 25,594 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. नए मामलों में, 139 जम्मू क्षेत्र से थे, जबकि 562 कश्मीर से थे. अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 208 नए मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद जम्मू जिले में 76 नए मामले आए. पिछले पांच दिनों में यह चौथा मौका था कि श्रीनगर जिले में नए COVID मामलों की संख्या 200 से अधिक थी.

    जम्मू संभाग में, एक महिला सहित तीन और रोगियों की मृत्यु कोरोनो वायरस से हुई. जम्मू संभाग में अब तक कुल 7,413 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से 5,776 पहले ही ठीक हो चुके हैं और अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, अधिकारियों ने कहा कि संभाग में केवल 1,587 सक्रिय मामले हैं. राज्य में अब तक 638 लोगों की मौत हो चुकी है.

    देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 67,151 नए मामले, 1059 और लोगों की मौत
    भारत में कोविड-19 के 67,151 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 32.34 लाख हो गए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कुल मामलों में से 24,67,758 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मंत्रालय ने बताया कि 1,059 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 59,449 हो गई है. अभी 7,07,267 मरीजों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है, जो कुल 32,34,474 मामलों का 21.86 प्रतिशत है.

    उसने बताया कि मृत्यु दर गिरकर 1.83 प्रतिशत हो गई है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार देश में अभी तक कुल 3,76,51,512 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 8,23,992 नमूनों की जांच मंगलवार को ही की गई. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज