• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • Coronavirus: फिर से बढ़े कोरोना के मामले, श्रीनगर अलर्ट पर, कुछ जगहों पर 10 दिनों का लगाया गया कर्फ्यू

Coronavirus: फिर से बढ़े कोरोना के मामले, श्रीनगर अलर्ट पर, कुछ जगहों पर 10 दिनों का लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है. ( फाइल फोटो)

श्रीनगर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है. ( फाइल फोटो)

इन दिनों श्रीनगर (Srinagar) से जम्‍मू संभाग की अपेक्षा छह गुना अधिक मामले सामने आ रहे हैं. आंकड़ों की बात करें तो इस हफ्ते कश्‍मीर संभाग से रोजाना औसत 110 से 125 कोरोना (Coronavirus) के मामले आए हैं. इसमें अकेले श्रीनगर से करीब 60 से 80 मामले शामिल होते हैं.

  • Share this:

    श्रीनगर. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर प्रशासन ने शुक्रवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में 10 दिन के लिए कर्फ्यू (Corona curfew) लागू करने की घोषणा की. इस बाबत श्रीनगर के जिलाधिकारी मोहम्मद ऐजाज असद द्वारा आदेश जारी किया गया. आदेश में कहा गया, ‘श्रीनगर में पिछले 24 दिन से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है जिसके चलते प्रभावी उपाय करने की आवश्यकता है.’ इसमें कहा गया कि वायरस के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर पहचाने गए ‘हॉटस्पॉट’ को सूक्ष्म निषिद्ध जोन घोषित किया गया है.

    जिलाधिकारी असद ने आदेश में कहा कि आम जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने और श्रीनगर के अन्य हिस्सों में संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए सख्त उपाय करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हालात की समीक्षा और सभी पक्षकारों से जानकारी प्राप्त करने के बाद यह महसूस किया गया कि भीड़ एकत्र होने से रोकने और वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए उपयुक्त प्रतिबंध लागू करना आवश्यक है. प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि मामूली पाबंदियों के बावजूद श्रीनगर में कोरोना संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसलिए प्रशासन को कुछ इलाकों में सख्‍त कर्फ्यू लगाना पड़ा है.

    ये भी पढ़ें :  चीन से मुकाबला करने को भारत अपनी सेनाओं में कर रहा ऐतिहासिक सुधार: इंटरनेशनल रिपोर्ट

    ये भी पढ़ें : तमिलनाडु ऑनर किलिंग: एक को मौत की सजा, पुलिस अधिकारी समेत 12 लोगों को उम्रकैद

    इन दिनों श्रीनगर से जम्‍मू संभाग की अपेक्षा छह गुना अधिक मामले सामने आ रहे हैं. आंकड़ों की बात करें तो इस हफ्ते कश्‍मीर संभाग से रोजाना औसत 110 से 125 मामले आए हैं. इसमें अकेले श्रीनगर से करीब 60 से 80 मामले शामिल होते हैं. वहीं जम्‍मू से 10-15 मामले ही आ रहे हैं, वहीं, कुछ इलाकों में कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं. श्रीनगर में कोरोना संक्रमण के बढ़ने को लेकर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्य सचिव डा. अरुण मेहता और कश्मीर के मंडलायुक्त पांडू रंग पोले ने अपनी चिंता जाहिर की है.

    बताया गया है कि लाउडस्‍पीकर से भी लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए तमाम उपाय करने को कहा जा रहा है. प्रशासन ने कोरोना हॉट स्‍पॉट वाले इलाकों में बाजार बंद करा दिए हैं और आने वाले दस दिनों तक के लिए कर्फ्यू की घोषणा कर दी है. प्रशासन ने कहा है कि बाद में स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा. अभी लोगों को कोविड प्रोटोकॉल पालन करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज