अपना शहर चुनें

States

दिल्ली समेत कई राज्यों में बढ़े कोरोना केस, केंद्र सरकार आज करेगी समीक्षा बैठक

दिल्ली में कोरोना के हर दिन 5 हजार से ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं.
दिल्ली में कोरोना के हर दिन 5 हजार से ज्यादा केस देखने को मिल रहे हैं.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले एक हफ्ते में लगातार आ रहे 5 हजार से ज्यादा कोरोना केस (Corona case) ने डॉक्टरों की चिंता बढ़ा दी है. त्योहार के सीजन में ये आंकड़े और बढ़ सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 11:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में भले ही कमी दिखाई दे रही हो लेकिन कुछ राज्य ऐसे भी हैं जहां पिछले एक हफ्ते में कोरोना (Corona) संक्रमण के केस बढ़े हैं. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में पिछले एक हफ्ते में लगातार आ रहे 5 हजार से ज्यादा कोरोना केस (Corona case) ने डॉक्टरों की चिंता बढ़ा दी है. कुछ राज्यों में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए केंद्र सरकार आज अहम बैठक करने जा रही है. इस बैठक में दिल्ली, महाराष्ट्र, केरल और पश्चिम बंगाल में कोरोना की मौजूदा स्थिति और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक​ ये बैठक केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की अगुआई में होगी. इस बैठक में आने वाले त्योहार के सीजन में कोरोना पर कैसे लगाम लगाई जाए इस पर भी चर्चा की जाएगी. बता दें कि एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी माना है कि कोरोना संक्रमण अभी और तेजी से बढ़ेगा. उन्होंने इस बात से तो इनकार किया है कि कोरोना की तीसरी लहर देश में आ चुकी है लेकिन उन्होंने ये जरूर बताया है कि कोरोना की दूसरी लहर जो कमजोर पड़ गई थी उसमें तेजी आई है.

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 5,664 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3.92 लाख से अधिक हो गई. दिल्ली सरकार के स्वास्थ विभाग के मुताबिक 51 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 6,562 हो गई. त्योहारों के मौसम और शहर में बढ़ते प्रदूषण के बीच नगर लगातार पांचवें दिन 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं.
इससे पहले शनिवार को 5,062 नए मामले सामने आए थे जबकि शुक्रवार को 5,891 मामले आए थे. वह किसी एक दिन का सबसे उच्च स्तर था. बृहस्पतिवार को 5,739 और बुधवार को 5,673 मामले सामने आए थे.



इसे भी पढ़ें :- COVID-19 in India: दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर हुई तेज, अभी और बिगड़ेंगे हालात- डॉ. रणदीप गुलेरिया

देश में कोरोना केस 82 लाख के पार पहुंचे
देश में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 82 लाख के पार हो गया है. 24 घंटे में कोरोना के 45 हजार 231 नए मरीज बढ़े और 496 मरीजों की मौत हुई. रविवार को 53 हजार 285 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. अब तक कोरोना से 82 लाख 29 हजार 313 लोग संक्रमित हो चुके हैं. संक्रमण के चलते अब तक 1 लाख 22 हजार 607 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 75 लाख 44 हजार 798 लोग ठीक हो चुके हैं. फिलहाल 5 लाख 61 हजार 908 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है, यानी ये एक्टिव केस हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज